Breaking

Sep 13, 2022

दुबौलिया में बवाल मामले में ढाई दर्जन पर एफआईआर

बस्ती । जिले के दुबौलिया थाना क्षेत्र के खजांचीपुर गांव में एक माह पहले हॉर्न बजाने को लेकर हुई मारपीट में घायल 15 वर्षीय किशोर की मेडिकल कॉलेज लखनऊ में मौत के बाद आठ सितंबर को कस्बे में जमकर बवाल हुआ था। आक्रोशित लोगों ने दुबौलिया थाने से थोड़ी दूरी पर शव रखकर रामजानकी मार्ग पर जाम लगा दिया। पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी कर विरोध प्रदर्शन किया था। पुलिस ने इस मामले में 25 से 30 अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

दुबौलिया थाने के एसआई शैलेन्द्र नाथ पांडेय ने तहरीर देकर बताया है कि आठ सितंबर की सुबह करीब दस बजे बंजरिया रामजानकी मार्ग पर खजांची पुरवा निवासी मृतक शनि का शव को रखकर लोगों ने बल्ली व लकड़ी रखकर रास्ते को पूरी तरह अवरुद्ध कर जाम लगा दिया था। सड़क पर बैठकर धरना प्रदर्शन करते हुए पुलिस मुर्दाबाद का नारा लगाया गया। आरोप है कि आने-जाने वाले राहगीरों को अपशब्द कहते हुए धमकाए जाने के साथ ही ईंट-पत्थर भी चलाया गया।   

सरकारी कार्य में बाधा उत्पन्न हुई और माहौल खराब किया गया। एम्बुलेन्स वाहन व अन्य राहगीर भी इससे प्रभावित हुए। पुलिस ने 25-30 अज्ञात लोगों के खिलाफ आईपीसी 147, 323, 504, 506, 341, 336, 35 व 7 सीएलए एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है। जांच थाने के निरीक्षक रवीन्द्र सिंह को सौंपी गई है।      

             रुधौली बस्ती से अजय  पांडे की रिपोर्ट

No comments: