Breaking







Mar 20, 2020

मेडिकल स्टोरों पर छापेमारी,मास्क व सेनिटाइजर के ओवररेटिंग पर लाईसेंस निरस्त,हड़कम्प।

गोण्डा - शुक्रवार को डीएम डा0 नितिन बंसल के निर्देश पर  कोरोना वायरस के चलते मास्क एवं सेनिटाइजर की कालाबाजारी रोकने के लिए खाद्य एवं औषधि प्रशासन की टीम द्वारा जनपद स्थित मेडिकल स्टोरों पर  छापामारी हई।
छापेमारी के दौरान एक दुुकान पर ओवर रेटिंग पकड़ी गई जिसपर दुकान का लाइसेन्स निरस्त कर दिया गया है। वहीं एक एक दुकान का लाइसेन्स निलम्बित कर  करने की संस्तुति की गयी है।
 बता दें कि, जिला अस्पताल के सामने शारदा मेडिकल कंपनी पर मास्क को अधिक दाम पर बेचे जाने पर दुकान का लाईसेंस सस्पेंड कर दुकान बन्द करा दी गयी, वहीं रॉयल मेडिकल स्टेशन रोड पर नशीली दवा का बिल न दिखा पाने के कारण दुकान का लाईसेंस निरस्त करने की संस्तुति कर दुकान बन्द कराने की कार्यवाही की गई है। इसके बाद टीम न्यू पॉपुलर मेडिकल स्टोर स्टेशन रोड गोंडा पर पहुंची तो वहां पर बिना फार्मसिस्ट के दवा बिकती पायी गयी। इसलिए सम्बन्धित दुकान का भी लाईसेंस सस्पेंड की संस्तुति की गयी है।
जिलाधिकारी ने बताया कि आगे भी मास्क एवं सेनिटाइजर की काला बाजारी रोकने के लिये छापेमारी अभियान जारी रहेगा तथा ओवर रेटिंग करने वालों के खिलाफ सुसंगत धाराओं में एफआईआर भी दर्ज करायी जायेगी। जिलाधिकारी के निर्देश पर 03 जगह कन्ट्रोल मूल्य पर मास्क एवं  सेनिटाइजर बिक्री हेतु जिला केमिस्ट एसोशिएसन को भी निर्देशित किया गया है।
       छापेमरी टीम में औषधि निरीक्षक मनु शंकर, इनकैन पुलिस चैकी प्रभारी शादाब आलम मौजूद रहे।

No comments: