Breaking






Apr 19, 2024

समूह महिलायें भी करेंगी मतदाताओं को जागरूक–डीएम

 

गोण्डा–जिलाधिकारी नेहा शर्मा की अध्यक्षता में राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन योजना के अन्तर्गत समूह की महिलाओं के मतदाता जागरूकता संवाद कार्यक्रम का हुआ आयोजन। उन्होंने बताया है कि मतदान के लिए हम सभी समूह की महिलाएं सभी मतदाताओं को मतदान के दिन शतप्रतिशत मतदान करने के लिए जागरूक करेंगे। कार्यक्रम के दौरान रेनू मिश्रा, पंडरीकृपाल ने कहा कि हम लोगों को सम्मान के बारे में बताया गया है। प्रक्षिण हिम्मत और लगन है। रानी मिश्रा, ऊषा तिवारी, मनीषा मिश्रा सहित कई अन्य समूह की महिलाओं ने जिलाधिकारी के इस अनूठी पहल को पूरे जनपद के लोगों तक पहुंचाने का काम करुगी। और मतदाताओं को मतदान करने के संबंध में विभिन्न प्रकार कार्यक्रम के माध्यम से हम लोग एक साथ मिलकर जागरूक करेंगे। वहीं समूह की महिलाओं ने कहा कि हम लोग जिलाधिकारी की इस मतदाता जागरूकता मुहिम को अपने तक ही नहीं बल्कि हम लोग अपने कर्म भूमि से लेकर जन्म भूमि दोनों जगहों पर इसके संबंध में लोगों के अन्दर जागरूकता फैलाने का कार्य करूंगी। कार्यक्रम के दौरान समूह की सभी महिलाओं ने मतदाता जागरूकता के संबंध में अपने अपने विचार प्रतुत किये, तथा समूह की महिला मनीषा मिश्रा ने एक सुंदर कविता तैयार करके कार्यक्रम के दौरान उन्होंने सबको सुनाया। नारी शक्ति कम नहीं, के आधार पर सभी महिलाओं ने एक साथ मेरा गोण्डा मेरी शान का नारा लगाते हुए कहा कि अबकी बार सभी लोग जनपद में शतप्रतिशत मतदान करने लिए लोगों को जागरूक करने का कार्य करेंगे।
           उन्होंने कहा कि हमारे जनपद के महिला मतदाता शतप्रतिशत मतदान के लिए प्रतिभाग करें। कार्यक्रम के दौरान समूह की महिलाओं ने बताया कि जिलाधिकारी की अनूठी पहल को हम सभी लोग पूरे जनपद में जनजन तक जरूर पहचायेंगे कि आगामी 20 मई, 2024 को अधिक से अधिक संख्या में निकल कर अपने मताधिकार का शतप्रतिशत प्रयोग करें, और अपने घर के आसपास के लोगों को भी मतदान करने के लिए प्रेरित करें, और 20 मई को शतप्रतिशत मतदान करके अपने जनपद का नाम सर्वाधिक मतदान प्रतिशत में अंकित कराकर जिले का नाम रोशन कराने का भागीदार अवश्य बने।
    लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2024 के दृष्टिगत जनपद में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के उपलक्ष्य में जिलाधिकारी की एक अनूठी पहल पर राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन योजना के अन्तर्गत समूह की महिलाओं के साथ संवाद कार्यक्रम का आयोजन किया गया। 
       आगामी 20 मई को होने वाले मतदान में जनपद के समूह की महिलाओं के द्वारा इस महापर्व में पूरे उत्साह के साथ मतदान में शतप्रतिशत प्रतिभाग किया जायेगा। वहीं आपको बता दें कि यह कार्यक्रम जनपद में लगभग 64 स्थानों पर कार्यक्रम किया जा रहा है।
जिलाधिकारी नेहा शर्मा की अनूठी पहल पर समूह की महिला मतदाता स्वयं मतदान करने के साथ ही साथ अन्य मतदाताओं को बूथ पर जाकर शतप्रतिशत मतदान करने के लिए जागरूक करेंगी। उन्होंने बताया कि विगत 30 मार्च से निर्वाचक सहभागिता (स्वीप) कार्यक्रम के तहत वाकथॉन के साथ वृहद कार्यक्रम की शुरुआत की गई है। इसी कड़ी में व्यापार एवं उद्योग बन्धु के पदाधिकारियों, वरिष्ठ नागरिक व वृद्धजनों तथा पेंशनर्स एसोसिएशन के पदाधिकारियों, युवा संवाद कार्यक्रम, ट्रासजेण्डर्स संवाद कार्यक्रम, लाइनमैन संवाद कार्यक्रम, महिला समूह से संवाद कार्यक्रम का आयोजन किया गया। 
              वहीं कार्यक्रम के अंत में जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी श्रीमती नेहा शर्मा ने वहां पर उपस्थित सभी लोगों को जनपद में शतप्रतिशत करने के संबंध में मतदान की शपथ दिलाई। इसके बाद कार्यक्रम का समापन किया गया। 
                 कार्यक्रम के दौरान मुख्य विकास अधिकारी एम.अरून्मोली, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर रश्मि वर्मा, मुख्य राजस्व अधिकारी महेश प्रकाश, जिला विद्यालय निरीक्षक राकेश कुमार, डीसी एनआरएलएम जेएन राव मंच संचालक रघुनाथ पाण्डेय, सहित अन्य सभी विभाग से संबंधित लोग उपस्थित रहे।


No comments: