Breaking





May 12, 2023

बलवाइयों से निपटने के लिए पुलिस को दी गई ट्रेनिग

पुलिस अधीक्षक गोण्डा के निर्देशन में क्षेत्राधिकारी लाइन ने रिजर्व पुलिस लाइन में साप्ताहिक शुक्रवार परेड का किया निरीक्षण, कानून एवं शांति व्यवस्था से निपटने के लिए अराजक तत्वों/उपद्रवियों से निपटने के लिए जवानों को अश्रु गैस, ग्रेनेड, रबड़ बुलेट, मिर्ची बम व अन्य दंगा नियंत्रण उपकरण के बारे में दी जानकारी, बलवा ड्रिल का अभ्यास करवाते हुए बलवाइयों से निपटने हेतु दिए आवश्यक दिशा निर्देशः-
          आज दिनांक 12.05.2023 को पुलिस अधीक्षक गोण्डा आकाश तोमर के निर्देशन में क्षेत्राधिकारी लाइन द्वारा पुलिस लाइन परेड ग्राउंड में साप्ताहिक शुक्रवार परेड की सलामी ली तथा परेड का निरीक्षण किया। निरीक्षण के पश्चात शारीरिक दक्षता विकसित करने हेतु परेड को दौड़ लगवाई। परेड में एकरूपता व अनुशासन बनाए रखने के लिए टोलीवार ड्रिल करवायी तथा जवानों को शारीरिक रूप से फिट रहने का संदेश दिया तथा जवानों को विभिन्न प्रकार के शारीरिक व्यायाम भी करवाया। जनपद में कानून एवं शांति व्यवस्था के दृष्टिगत पुलिस कर्मियों को अराजक तत्वों/उपद्रवियों से निपटने के लिए अश्रु गैस, ग्रेनेड, रबड बुलेट, मिर्ची बम, एण्टीराइट गन व अन्य दंगा नियंत्रण उपकरण के बारे में जानकारी दी गयी तथा विषम परिस्थितियों से निपटने हेतु बलवा ड्रिल का अभ्यास करवाया तथा बलवाईयों से निपटने के बारे में टिप्स भी दिए।
 इस दौरान क्षेत्राधिकारी लाइन संजय तलवार, क्षेत्राधिकारी सदर शिल्पा वर्मा परिवहन शाखा प्रभारी, यातायात प्रभारी व अन्य अधिकारी एवं कर्मचारीगण उपस्थित रहें।
रिपोर्ट-मुन्नू सिंह

No comments: