Breaking












May 2, 2023

फ्री एण्ड फेयर मतदान सम्पन्न कराने के लिए जिला प्रशासन कटिबद्धः डीएम

 फ्री एण्ड फेयर मतदान सम्पन्न कराने के लिए जिला प्रशासन कटिबद्धः डीएम


बहराइच । नगरीय निकाय सामान्य निर्वाचन-2023 अन्तर्गत ज़ोनल एवं सेक्टर मजिस्ट्रेटों व समकक्ष पुलिस सेक्टर अधिकारियों के साथ पुलिस लाइन में आयोजित ब्रीफिंग बैठक को सम्बोधित करते हुए जिलाधिकारी डा.ॅ दिनेश चन्द्र ने सभी सेक्टर मजिस्ट्रेटों को निर्देश दिया कि पोलिंग पार्टियों की रवानगी, गन्तव्य तक सुरक्षित पहुॅचने व समय से मतदान प्रारम्भ करने की सूचना समय से प्रेषित करेंगे। सभी सेक्टर मजिस्ट्रेटों को निर्देश दिया गया कि मतदान केन्द्र पर पोलिंग पार्टी व सुरक्षा कर्मियों के साथ ब्रीफिंग ज़रूर करें, पोलिंग पार्टी व सहायक कर्मचारियों का परिचय भी सुरक्षा कर्मियों से ज़रूर कराएं। सभी जिम्मेदारान अधिकारी मतपेटिकाओं की सुरक्षा को सर्वोच्च प्राथमिकता प्रदान करेंगे और यह सुनिश्चित करेंगे कि कोई भी व्यक्ति बूथ के अन्दर मोबाइल फोन के साथ प्रवेश न करें। पोलिंग एजेन्ट की गैर ज़रूरी आवाजाही पर भी प्रभावी अंकुश रखा जाय। 


डॉ चन्द्र ने सभी को निर्देश दिया कि किसी भी शिकायत की अनदेखी न की जाय। यदि कोई शिकायत प्राप्त हुई है तो उस के सम्बन्ध में आवश्यक कार्यवाही करते हुए ज़रूरत के अनुसार उसे उच्चाधिकारियों के संज्ञान में भी लायें। सभी ज़ोनल व सेक्टर मजिस्ट्रेटों की जिम्मेदारी होगी कि मतदान केन्द्र के 200 मीटर की परिधि में अनावश्यक भीड़-भाड़ को एकत्र नहीं होने देंगे और मतदान के पश्चात मतपेटिकाओं को सुरक्षित स्ट्रांग रूम तक पहुॅचवाएंगे। मतदान प्रतिशत की सूचना नियमित रूप से 02 घण्टे के अन्तराल पर प्रेषित की जाय। 
पुलिस अधीक्षक प्रशान्त वर्मा ने बताया कि निकाय निर्वाचन को शानितपूर्वक सम्पन्न कराये जाने के लिए जनपद में पर्याप्त सुरक्षाबल उपलब्ध है। निर्वाचन प्रकिया के दौरान गुड पुलिसिंग की व्यवस्था की गयी है। कानून एवं शान्ति व्यवस्था के लिए जिम्मेदार अधिकारी ऊंचे मनोबल के साथ फील्ड में जाकर निर्भीक होकर अपनी ज़िम्मेदारियों का निर्वहन करें। मतदान के दौरान राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा प्रभावी आदर्श आचार संहिता का कड़ाई से पालन सुनिश्चित कराएंगे तथा निरन्तर भ्रमणशील रहकर कानून एवं शान्ति व्यवस्था पर सतर्क दृष्टि बनाएं रखेंगे। इस अवसर पर मुख्य राजस्व अधिकारी अवधेश कुमार मिश्र, अपर पुलिस अधीक्षक नगर कुवंर ज्ञानन्जय सिंह, ग्रामीण पवित्र मोहन त्रिपाठी, प्रभारी सीडीओ/डीडीओ महेन्द्र कुमार पाण्डेय, नगर मजिस्ट्रेट शालिनी प्रभाकर सहित उप जिलाधिकारी, पुलिस क्षेत्राधिकारी व अन्य सम्बन्धित मौजूद रहे।

No comments: