Breaking





May 10, 2023

अटल आवासीय विद्यालय में प्रवेश हेतु परीक्षा 10 जून को

उपश्रमायुक्त देवीपाटन मंडल अनुभव वर्मा ने बताया कि निर्माण श्रमिकों के बच्चों को नवोदय विद्यालय जैसी शिक्षा प्रदान करने के उद्देश्य से जनपद के तहसील मनकापुर के ग्राम सिसवा में बने अटल आवासीय विद्यालय में शैक्षणिक सत्र जुलाई से प्रारम्भ हो रहा है। उन्होंने बताया है कि वर्ष 2023-24 के लिए कक्षा-6 में प्रवेश हेतु प्रवेश परीक्षा का आयोजन 10 जून को राजकीय बालिका इंटर कॉलेज गोंडा में किया जायेंगा। इसके साथ ही उन्होंने बताया है कि वे निर्माण श्रमिक जिनका उत्तर प्रदेश भवन एवं अन्य सन्निर्माण कर्मकार कल्याण बोर्ड के अन्तर्गत पंजीकरण 01-04-2023 को 3 वर्ष पूरा हो चुका है उनके 10 वर्ष से 13 वर्ष आयु के पुत्र व पुत्रियां (जन्म एक मई 2010 से पहले और 30 अप्रैल 2013 के बाद नही होना चाहिए) आवेदन हेतु पात्र हैं साथ ही कोरोना काल में निराश्रित हुये बच्चे तथा मुख्यमंत्री बाल सेवा योजना के लाभार्थी भी प्रवेश परीक्षा में आवेदन हेतु पात्र हैं आवेदन कार्यालय उपश्रमायुक्त देवीपाटन मंडल सिविल लाइन से निशुल्क प्राप्त किये जा सकते हैं। 
           उन्होंने कहा है कि अभ्यर्थियों के आवेदन कार्यालय में 22 मई तक प्रातः10 बजे से सायं 5बजे तक  प्राप्त/जमा किए जाएंगे।कार्यालय में आवेदन अवकाश के दिनों में भी प्राप्त/जमा किये जा सकते हैं। 
            उपश्रमायुक्त ने सभी निर्माण श्रमिकों से अपील की है जो भी निर्माण श्रमिक पात्रता पूरी करते हैं वे अपने पुत्र पुत्रियों का आवेदन कराकर प्रवेश परीक्षा में प्रतिभाग करायें।
रिपोर्ट-मुन्नू सिंह

No comments: