Breaking





Feb 8, 2023

कचहरी में घुसा तेंदुआ, मचा हड़कंप, पांच को किया घायल, वकील गंभीर रूप से जख्मी।

 गाजियाबाद कोर्ट परिसर में आज बुधवार शाम अचानक एक तेंदुआ घुस गया। उसने पुरानी बिल्डिंग के निकट दो वकील और जूता पॉलिश करने वाले समेत आधा दर्जन लोगों पर जानलेवा हमला कर दिया। जूता पॉलिश करने वाले युवक के कान पर झपट्टा मारकर उसका कान नोंच लिया बड़ी मशक्कत से उसकी जान बची इस घटना में वह गंभीर रूप से घायल हो गया। उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

तेंदुआ के कचहरी में घुसने की सूचना मिलते ही पुलिस ने पुरानी बिल्डिंग के सारे कोर्ट रूम खाली करा लिए गए। इससे पूरी कचहरी में दहशत और भगदड़ मच गई। वकीलों और कोर्ट परिसर में मौजूद फरियादी तथा अन्य लोगों ने किसी तरह भागकर जान बचाई। लगभग 4 घंटे की जद्दोजहद के बाद वन विभाग की टीम ने तेंदुआ को पकड़ा। इसके बाद  कचहरी के आसपास रहने वाले लोगों ने राहत की सांस ली है 
इस घटना का एक वीडियो भी वायरल है। इनमें दिख रहा है कि दो युवा वकील फावड़ा और डंडा लेकर तेंदुए को पकड़ने के लिए बिल्डिंग में घूम रहे हैं। तीसरा वकील इसका वीडियो बना रहा है। इसी बीच अचानक से तेंदुआ उन पर हमला कर देता है। परंतु वकील भी बहादुरी के साथ तेंदुए पर हमला करते दिखाई दे रहे हैं।
तेंदुए के कोर्ट परिसर में घुसने के सूचना मिलने के करीब आधे घंटे बाद वन विभाग की 12 सदस्यीय टीम रेस्क्यू के लिए पहुंची। टीम अपने साथ जाल और पिंजरा लेकर आई है। फिलहाल मुख्य कोर्ट बिल्डिंग के ग्राउंड फ्लोर पर लोहे का चैनल बंद है। बिल्डिंग के बाहर कोर्ट स्टाफ, कर्मचारी, वकील समेत सैकड़ों लोगों की भीड़ लगी है। वन विभाग की टीम कोर्ट की मुख्य बिल्डिंग के अंदर दाखिल हो गई है, जिसमें तेंदुआ है। खबर लिखे जाने तक तेंदुआ को पकड़ जाने की खबर है, वहीं कुछ मजाकिया स्वभाव के लोग यह कहते नजर आये कि आज प्रपोज डे पर संभवतः तेंदुआ किसी को प्रपोज करने आया रहा होगा।

No comments: