Breaking





Feb 1, 2023

गोरखपुर में पीएम मोदी पर जमकर बरसे प्रवीण तोगड़िया, पद्म विभूषण को लेकर उठाया गंभीर सवाल।

 विश्व हिंदू परिषद के अंतरराष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष प्रवीण भाई तोगड़िया बुधवार को गोरखपुर पहुंचे। यहां वे केंद्र सरकार के फैसलों से काफी आहत दिखे। उन्होंने सरकार को आड़े हाथों लेते हुए क्षोभ प्रकट करते हुए कहा, कारसेवकों पर गोली चलवाने वाले मुलायम सिंह यादव को पद्म विभूषण जैसे रत्न से सम्मान दिया जा रहा है।

जबकि, सीने गोली खाने वाले कारसेवकों की अगुवाई करने वाले ब्रह्मलीन महंत अवैद्यनाथ, अशोक सिंघल समेत कई नेतृत्व कार्यकर्ताओं को कोई सम्मान नहीं मिला।

उन्होंने कहा कि भारत सरकार से आग्रह है कि इन लोगों को भी भारत रत्न देने पर विचार करें। कहा, जिस तरह से राम मंदिर बन रहा है, काशी विश्वनाथ का काडीडोर बना है, उसी तरह से केंद्र की सरकार में अमित शाह, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी से हमारी मांग है कि काशी, मथुरा और ज्ञानवापी को भी सजाने का कार्य शुरू की जाए।

, रामचरित्र मानस पर स्वामी प्रसाद मौर्य द्वारा विवादित बयानबाजी को लेकर उन्होंने कहा, हमारे ही बीच का एक हिंदू भाई विचलित हो गया है और पथ भटका हुआ है। इसलिए अविवेकपूर्ण गलत ब्यान दे रहा है। यदि हमारी मुलाकात हुई तो उससे हम कहेंगे कि अपने धर्म के प्रति विचलित ना हो और जब मुगल हमें नहीं हिला सके तो ब्यान देने वाला तो फिर भी हमारा भाई है।

ब्रह्मलीन महंत अवैद्यनाथ राम मंदिर आंदोलन का नेतृत्व उन्होंने कहा, हम खुले तौर पर मांग करते हैं कि ब्रह्मलीन महंत अवैद्यनाथ, अशोक सिंघल समेत जो अगुआई राम मंदिर के लिए किए है उनको भी भारत रत्न से नवाजा जाना चाहिए। जब कोई राम मंदिर के लिए नेतृत्व करने को तैयार नहीं था तो उस समय गोरखपुर के सांसद ब्रह्मलीन मंहत अवेद्यनाथ ने हमारे सामने धर्म संसद में कहा था कि हम करेंगे, और उन्होंने अ।
 उन्होंने देश में तीव्र गति से बढ़ती हुई जनसंख्या पर भी चिंता जताते हुए कहा, जनसंख्या को लेकर विचार किया जाना बेहद जरूरी है। क्योंकि अब तो केंद्र और अनेक प्रदेशों में भाजपा की पूर्ण बहुमत की सरकार है। ऐसे में हमें उम्मीद है कि दोनों मिलकर 2024 के चुनाव के पहले इसे घोषित करेंगे और कानून भी लाएंगे और इसी पर जनता का समर्थन लेकर 2024 में फिर से सरकार बनाएंगे।

No comments: