Breaking






Feb 25, 2023

गृहमंत्री की रैली से लौट रहे कार्यकर्ताओं की तीन बसों को ट्रक में मारी टक्कर तेरह की मौत पचास घायल, मुख्यमंत्री मौके पर मौजूद।

 मध्यप्रदेश के सीधी में भीषण हादसे में तेरह लोगों की दर्दनाक मौत हो गई है तकरीबन पचास लोग घायल हो गए हैं। जिसमें दो दर्जन करीब गंभीर रूप से घायल बताए जा रहे हैं इनमें से चालीस घायलों को रीवा के संजय गांधी मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हादसे के बाद मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह दुर्घटना की सूचना मिलते ही रात में पहले घटना स्थल पहुंचे और फिर रीवा मेडिकल कॉलेज जाकर वहां भर्ती घायलों का व्यक्तिगत रूप से हाल जाना। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने भी हादसे पर अफसोस जताया है।

मुख्यमंत्री ने मृतकों के परिजनों को दस -दस लाख रुपए, गंभीर घायलों को दो-दो लाख रुपए और साधारण घायलों को एक -एक लाख रुपए की आर्थिक मदद देने की घोषणा की है। साथ में उन्होंने ये भी कहा कि मृतकों का कोई आश्रित ऐसा है जो शासकिय सेवा में लिया जा सकता है, तो उसकी योग्यता अनुसार उसे सरकारी सेवा में लेने का काम भी करेंगे। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने भी हादसे पर दुख जताया है।

हादसा मोहनिया टनल के पास बरखड़ा गांव के नजदीक शुक्रवार रात करीब 9 बजे हुआ है। जहां एक तेज रफ्तार ट्रक ने तीन बसों को टक्कर मार दी। टक्कर इतनी भीषण थी कि दो बसें खाई में गिर गई, जबकि एक बस सड़क पर पलट गई। ट्रक का टायर फटने से ये हादसा हुआ है। जिन बसों को ट्रक ने टक्कर मारी वे सतना में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के कार्यक्रम से वापस लौट रही थीं।

No comments: