Breaking

Jan 23, 2023

तेज रफ्तार डंपर ने सड़क किनारे खड़े लोगों को रौंदा,छह लोगों की मौके पर मौत, मुख्यमंत्री ने जताया शोक।

उन्नाव में बीती रात दर्दनाक सड़क हादसा हो गया है। यहां अनियंत्रित तेज रफ्तार डंपर ने कई लोगों को रौंदते हुए कार में पीछे से टक्कर मार दी। इससे चलते कार खाई में पलट गई और पीछे से डंपर भी कार के ऊपर पलट गया। दुर्घटना में मां-बेटी समेत 6 लोगों की मौत हो गई। जबकि दो लोग घायल हो गए। मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को अस्पताल पहुंचाया। घटना रविवार देर शाम की है। हादसा आजाद नगर चौराहे पर हुआ है।

हादसे के बाद स्थानीय लोगों ने राजमार्ग को अवरूद्ध कर विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया। पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को समझाने का प्रयास किया, तो झड़प हो गई। इसी बीच आक्रोशित भीड़ ने पुलिस दल पर पथराव शुरू कर दिया। भीड़ ने डंपर ड्राइवर को लेकर जा रहे सिपाही की पिटाई भी कर दी। सूचना पर कई थानों की पुलिस लेकर जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक मौके पर पहुंच गए। उन्होंने लोगों से वार्ता करके शांत कराया। अचलगंज थाना के सुपासी गांव के हरि शंकर की पत्नी कानपुर के निजी अस्पताल में भर्ती है। रविवार देर शाम हरि शंकर का बेटा छोटे लाल (32) अपनी मां को देखकर घर लौट रहा था। इस दौरान लखनऊ-कानपुर हाईवे के आजाद नगर चौराहे पर करीब शाम 7 बजे तेज रफ्तार डंपर ने उसकी बाइक में टक्कर मार दी।

इसके बाद सड़क के किनारे खड़ी जलिमखेड़ा की शकुंतला (50), उनकी बेटी शिवानी को रौंदते हुए एक कार में टक्कर मार दी। इससे कार खाई में पलट गई। इसके ऊपर डंपर भी पलट गया। हादसे में शकुंतला, शिवानी, छोटे लाल की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि कार सवार 3 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। जिनकी अस्पताल ले जाते समय रास्ते में मौत हो गई।

( पीड़ित परिजनों को ढांढस बंधाती जिलाधिकारी अपूर्वा दूबे)

No comments: