Breaking












Jan 7, 2023

डीएम ने सिकंदरपुर में फर्नीचर उद्योग का किया निरीक्षण

बस्ती। में एक उत्पाद योजना के तहत परसरामपुर के सिकंदरपुर में निर्मित फर्नीचर का संतकबीर नगर के बरदहिया बाजार में प्रचार-प्रसार किया जाएगा। डीएम प्रियंका निरंजन ने इसके लिए विभागीय अधिकारियों को निर्देशित किया है और उन्होंने सिकंदरपुर में फर्नीचर कार्य का निरीक्षण किया।    

         डीएम ने फर्नीचर उद्यमियों से संवाद स्थापित किया और उनकी समस्याओं को सुना। उन्होंने बताया कि बैंकिंग सुविधाओं के लिए यहां पर एसबीआई का क्यूसेक स्थापित किया जाएगा। नियमित विद्युत आपूर्ति के लिए भी उच्च क्षमता का ट्रांसफार्मर लगाने का प्रयास किया जा रहा है। क्रिटिकल गैप फंड से दो कक्ष क्यूसेक और एक प्रशिक्षण कक्ष निर्माण के लिए 10 लाख स्वीकृत किया। फर्नीचर उद्यमियों ने निर्बाध विद्युत आपूर्ति न होने की जानकारी मिलने पर नाराजगी व्यक्त किया। अधिशासी अभियंता विद्युत हर्रैया को सुचारु रूप से विद्युत आपूर्ति करने का निर्देश दिया।   

ठोस अपशिष्ट प्रबंधन केंद्र का निरीक्षण
ग्राम पंचायत सिकंदरपुर में निर्मित हो रहे ठोस अपशिष्ट प्रबंधन केंद्र का निरीक्षण किया। डीसी स्वच्छ भारत मिशन ग्रामीण रामदुलार ने अवगत कराया कि इस केंद्र पर ग्राम पंचायत से एकत्र होने वाले समस्त प्रकार के कचरों को लाकर अलग किया जाएगा। अलग-अलग प्रकार के अपशिष्ट को बनाए गए कंपार्टमेंट में रखा जाएगा। उनको बेचकर अथवा खाद आदि बनाकर व्यवसायिक उपयोग किया जाएगा, जिससे ग्राम पंचायत की राजस्व वृद्धि किया जाएगा।

ये लोग रहे मौजूद।  

इस दौरान सीडीओ डॉ. राजेश कुमार प्रजापति, एसडीएम हर्रैया गुलाबचंद, उपायुक्त उद्योग हरेंद्र प्रताप, ग्राम प्रधान, उद्यमी परवेज अहमद, अब्दुल लतीफ, जुबेर अंसारी, रहमान, मोहम्मद ईशा अ अन्य फर्नीचर उद्यमी मौजूद रहे।   

           रुधौली बस्ती से अजय  पांडे की रिपोर्ट 

No comments: