Breaking












Jan 25, 2023

राष्ट्रपति के हाथों डीएम को मिला ‘‘बेस्ट इलेक्टोरल प्रैक्टिस अवार्ड-2022‘‘

 राष्ट्रपति के हाथों डीएम को मिला ‘‘बेस्ट इलेक्टोरल प्रैक्टिस अवार्ड-2022‘‘


बहराइच । तेरहवें राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर कैनटोमेन्ट एरिया दिल्ली स्थित मानेकशा सेन्टर में आयोजित समारोह में माननीय राष्ट्रपति महोदया द्रोपदी मुर्मू द्वारा डाॅ. दिनेश चन्द्र, आई.ए.एस., जिलाधिकारी बहराइच को ‘‘बेस्ट इलेक्टोरल प्रैक्टिस अवार्ड-2022’’ से सम्मानित किया गया। उल्लेखनीय है कि निर्वाचन प्रबन्धन के क्षेत्र में विशेष मतदाता पुनरीक्षण अभियान 2022 में नवीन मतदाताओं के पंजीकरण में उल्लेखनीय वृद्वि तथा मतदान में 04 प्रतिशत की वृद्धि होने के परिणामस्वरूप भारत निर्वाचन आयोग द्वारा सामान्य श्रेणी में ‘‘बेस्ट इलेक्टोरल प्रैक्टिस अवार्ड-2022’’ के लिए डाॅ. दिनेश चन्द्र, आई.ए.एस., जिलाधिकारी बहराइच, उत्तर प्रदेश का चयन किया गया।

भारत निर्वाचन आयोग की ओर से सामान्य श्रेणी में ‘‘बेस्ट इलेक्टोरल प्रैक्टिस अवार्ड-2022’’ के लिए चयनित होने पर डीएम डाॅ. चन्द्र ने बताया कि माननीय राष्ट्रपति महोदया के हाथों आवार्ड मिलने पर वह स्वयं उनका परिवार गौरावान्वित भी महसूस कर रहा है। निष्पक्ष चयन प्रक्रिया के प्रति आस्था व्यक्त करते हुए डीएम डाॅ. चन्द्र ने भारत निर्वाचन आयोग के प्रति आदर व सम्मान की अनुभूति के साथ कृतज्ञता व्यक्त करते हुए आयोग के प्रति आभार ज्ञापित किया है।

डीएम डाॅ. चन्द्र ने इस उपलब्धि के लिए जनसहयोग एवं लोकतन्त्र में आस्थावान मतदाताओं के जनसहयोग, समस्त राजनैतिक दलों, सहयोगी अधिकारियों कर्मचारियों, मीडिया प्रतिनिधियों तथा परिजनों की ओर से प्राप्त होने वाले आत्मबल को समर्पित करते हुए जनपदवासियों से अपील की है कि लोकतन्त्र के प्रत्येक महापर्व पर अपने मताधिकार की आहुति देकर ज्ञात-अज्ञात अमर सेनानियों द्वारा प्रज्ज्वलित की गई स्वतन्त्रता की मशाल को ऊर्जा प्रदान करते रहें।

No comments: