Breaking

Dec 25, 2022

धर्म रक्षा सेतु संगठन ने मनाया तुलसी पूजन दिवस


करनैलगंज, गोण्डा। धर्म रक्षा सेतु संगठन के तत्वाधान में अंतर्राष्ट्रीय कथा प्रवक्ता रसराज मृदुल जी महाराज के नेतृत्व में तुलसी पूजन कर तुलसी के पौधे वितरित किये गये। 
      रविवार को तुलसी पूजन दिवस के अवसर पर धर्म रक्षा सेतु संगठन ने नगर के साहू गेस्ट हाउस में तुलसी पूजन का कार्यक्रम आयोजित किया। अंतर्राष्ट्रीय कथा प्रवक्ता रसराज मृदुल जी के नेतृत्व में आयोजित इस कार्यक्रम में सर्वप्रथम संतों ने विधिवत वैदिक मंत्रोच्चार कर तुलसी का पूजन किया। इसके पश्चात कथा प्रवक्ता मृदुल जी के हाथों उपस्थित लोगों को तुलसी के पौधे वितरित कराये गये। उन्होंने गेस्ट हाउस के प्रांगण में तुलसी का पौधा भी रोपित किया। उपस्थित लोगों को संदेश देते हुए उन्होंने कहा कि देवलोक से आयी और हम सबके लिए वरदान है तुलसी। तुलसी पूजन के माध्यम से पूरे देश को संदेश देते हुए उन्होंने कहा कि हम सबको पर्यावरण के प्रति सजग होने की आवश्यकता है। जिस प्रकार से प्रकृति और पर्यावरण का ह्रास हो रहा है, वह चिंता का विषय है। उन्होंने प्रकृति केे संरक्षण हेतु तुलसी के महत्व को घर घर तक पहुंचाने की अपील की। वेद, शास्त्र और पुराणों के अनुसार तुलसी पूजन से मनुष्य को धर्म, अर्थ, काम और मोक्ष की प्राप्ति होती है। 
      इस मौके पर धर्म रक्षा सेतु संगठन के आयुष सोनी, विशाल कौशल, पीयूष शुक्ला, विमल मिश्रा, अंकित जायसवाल, अमित कौशल, हर्ष गुप्ता, दीपांशु यज्ञसेनी, तनिष्क चौरसिया सहित अमित सिंहानिया, कन्हैया लाल वर्मा, राजेश जायसवाल, सुमिरन यज्ञसेनी, रवि सोनी, अप्पू मोदनवाल आदि सहित भारी संख्या में महिलायें और बच्चे भी मौजूद रहे।
रिपोर्ट-मुन्नू सिंह

No comments: