Breaking

Nov 4, 2022

मास्टर प्लान की आपत्तियों की नौ दिनों के भीतर पूरी होगी सुनवाई

बस्ती। शहर के सुनियोजित विकास को लेकर अगले 10 साल के लिए प्रस्तावित महायोजना-2031 को लेकर दायर की गई आपत्ति और सुझावों पर सोमवार से सुनवाई होगी। इसकी सभी तैयारी पूरी कर ली गई है। डीएम कार्यालय के सभागार में सुबह 11 बजे से दो बजे तक गठित छह सदस्यीय टीम इसकी सुनवाई करेगी।  


          विकास प्राधिकरण बस्ती ने शहर के अगले दस साल के विकास के लिए प्रस्तावित मास्टर प्लान-2031 तैयार किया है। बीडीए ने ही इस पर शहर के लोगों से आपत्ति और सुझाव मांगा था। जिस पर कुल 2200 आपत्तियां और सुझाव उसे प्राप्त हुए। बीडीए सचिव एडीएम कमलेश चन्द्र ने बताया कि इन प्राप्त सभी आपत्ति और सुझावों पर सात नवंबर से लगातार नौ दिनों दिन में 11 बजे से लेकर दो बजे तक सुनवाई होगी। पहले दिन 200 आपत्तियों पर सुनवाई की जाएगी।

संबंधितों को इसकी सूचना बीडीए एक्सईन पंकज पाण्डेय की ओर भेज कर सुनवाई के दौरान उनसे मौजूद रहने का अनुरोध किया गया है। पहले दिन की अधिकांश आपत्तियों में भू-उपयोग व्यवसायिक, औद्योगिक, बाजार स्ट्रीट करने की मांग से संबंधित मामलों की व्यक्तिगत सुनवाई और उनका मौके पर निस्तारण किया जाएगा। एडीएम ने बताया कि पहले रोटेशन के मुताबिक सुनवाई की जाएगी बाद एक दिन छूटे हुए लोगों की आपत्तियों का निस्तारण किया जाएगा।   

          रुधौली बस्ती से अजय पांडे की रिपोर्ट

No comments: