Breaking

Oct 7, 2022

मां भक्तों के आगे इन्द्रदेव को भी पड़ा झुकना,बन्द हुई बरसात,विसर्जन में श्रद्धालुओं की उमड़ी अपार भीड़

****बारिश की वजह से देर रात्रि तक चला मां दुर्गा प्रतिमा विसर्जन का सिलसिला.......

आर के मिश्रा 
गोण्डा।। लगातार हो रही तकरीबन छत्तीस घण्टे की झमाझम बारिश के चलते मातारानी की प्रतिमा के विसर्जन में थोड़ी सी देरी जरूर हुई।मां भक्तों की अटूट भक्ति एवम बढ़ते हुजूम को देखकर आखिरकार इन्द्रदेव को भी हार माननी पड़ी। दोपहर बाद बारिश की बूंदाबांदी हल्की होने पर माँ दुर्गा प्रतिमा के विसर्जन यात्रा को लेकर काफी तेजी तथा आम जनमानस में काफी उत्साह देखने को मिला।
 बताते चलें कि नगर पंचायत परसपुर में तकरीबन आधा दर्जन मूर्तियों की विसर्जन यात्रा बड़े ही धूमधाम से गाजे बाजे के साथ डीजे की भक्तिमयी संगीत पर पूरे आनन्दभाव से थिरकते भक्तगण महिलायें बच्चे तथा महामाई के गगनभेदी जयकारों के साथ नगर भ्रमण करने के उपरांत मातारानी की प्रतिमा को भौरीगंज स्थित सरयू नदी की पावन धारा में विसर्जित किया गया।वहीं आदर्शनगर में रखी गयी मां की प्रतिमा में विसर्जन यात्रा के दौरान राजकमल ऑर्केस्ट्रा एवम जागरण पार्टी के प्रोपराइटर ओंकार सोनी के नेतृत्व में लखनऊ के कलाकार राज एवं गब्बर के द्वारा मेन चौराहे पर देशभक्ति तथा मातारानी के भजन पर जबरदस्त एक्शन के साथ प्रस्तुति देखकर दर्शक श्रद्धालुओं ने मनमोहक प्रस्तुति पर करतल ध्वनि से कलाकारों का जोरदार उत्साहवर्धन किया।
देर रात्रि मातारानी की विसर्जन शोभायात्रा का जुलूस नगर के बालपुर मार्ग,बेलसर मार्ग एवं करनैलगंज मार्ग पर नगर दर्शन के पश्चात तुलसीधाम मार्ग होते हुए भौरीगंज के लिए रवाना हुआ। जहाँ पर स्थित सरयू नदी के पावन तट रामजानकी घाट पर महामाई की प्रतिमा का देर रात्रि तक विसर्जन का सिलसिला जारी रहा। इस दौरान सुरक्षा व्यवस्था के दृष्टिगत तथा विसर्जन यात्रा के कार्यक्रम को सकुशल एवं निर्विघ्न सम्पन्न कराने के उद्देश्य से पुलिस अधीक्षक आकाश तोमर के दिशा निर्देश पर क्षेत्रधिकारी करनैलगंज मुन्ना उपाध्याय के निर्देशक्रम में प्रभारी निरीक्षक शमशेर बहादुर सिंह के नेतृत्व में चप्पे चप्पे पर उपनिरीक्षक समेत भारी संख्या में महिला एवं पुरुष आरक्षी सहित पीएसी जवानों की मुस्तैदी रही।

No comments: