Breaking






Jan 4, 2020

HDFC बैंक की अनोखी पहल, महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने हेतु बाँटा लोन।

करनैलगंज/ गोण्डा - 

स्थानीय तहसील मुख्यालय स्थित एचडीएफसी बैंक द्वारा महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिये एक अनोखी पहल की शुरुआत की गई, जिसमें स्वयं सहायता समूह की महिलाओं को लोन वितरित किया गया, जो उन्हें अपने पैरों पर खड़ा होने में बरदान सावित हो सकता है।  


करनैलगंज कस्बे के लखनऊ मार्ग स्थित एचडीएफसी बैंक की शाखा द्वारा शनिवार को बैंक के आर.एम. राजीव रंजन तथा शाखा प्रबंधक चन्दन सिंह द्वारा तहसील क्षेत्र अन्तर्गत चौरी गाँव मे संचालित महिला स्वयं सहायता समूह की महिलाओं को पहला समूह लोन का वितरण किया गया, जिसे पाकर समहू की महिलाओं के चेहरो पर प्रसन्नता देखने को मिली। 

इस मौके पर एचडीएफसी बैंक के आर.एम. राजीव रंजन ने कहा, कि स्वयं सहायता समूह में काम करने वाली महिलाएं ग्रहणी होने के साथ ही साथ, अब कामकाजी बनकर दोहरी भूमिका में होंगी और ये समूह लोन उनके लिये वरदान सावित होगा। वहीं शाखा प्रबंधक  चन्दन सिंह ने मौजूद समूह की महिलाओं का उत्साहवर्धन करते हुये कहा कि यदि आप लोगो ने बैंक से दिये गये लोन का सदुपयोग किया और परिश्रम करके व्यसाय को आगे बढ़ाया तो हमारा बैंक आपको समय- समय पर प्रोत्साहित करता रहेगा। 


इस मौके पर चौरी स्वयं सहायता समूह की लाभार्थी के रूप में कलावती, पूजावती, सुमन के अलावा संजय पाण्डेय, रंजीत यादव, अखण्ड सिंह, बृजेश श्रीवास्तव तथा बैंक कर्मी मौजूद रहे।

1 comment:

Unknown said...

Nice sir Rajeev sir