Breaking






Feb 24, 2023

बस्ती में निर्माण कार्यों की गुणवत्ता मिली खराब

बस्ती । में आईटीआई चिलवनिया के निर्माण कार्य की गुणवत्ता खराब मिलने पर ठेकेदार पर 50 हजार रुपए का अर्थदंड लगाया गया है, जबकि लैकफेड द्वारा हर्रैया एवं गौर में कराए गए कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय के हॉस्टल निर्माण की गुणवत्ता खराब पाई गई।   

           दोनों की तकनीकी टीम से जांच कराई गई, जिसमें हर्रैया में लगभग 10 लाख रुपए की रिकवरी का आदेश हुआ है। गौर के निर्माण कार्य की रिपोर्ट शीघ्र देने के लिए डीएम ने निर्देश दिया है। डीएम ने लैकफेड को निर्माण कार्यों में सुधार लाएं जाने की चेतावनी दी। कहा कि यदि सुधार नहीं हुआ तो उन्हें ब्लैक लिस्ट किया जाएगा।

डीएम की अध्यक्षता में हुई समीक्षा
कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित निर्माण कार्यों की समीक्षा बैठक में डीएम प्रियंका निरंजन ने पाया कि अटल आवासीय विद्यालय का निर्माण 95 प्रतिशत पूरा हो गया है, जिसके कारण जुलाई से शिक्षण सत्र के शुरुआत की संभावना बढ़ गई है। निर्माण कार्यों की समीक्षा करते हुए 28 फरवरी तक शेष कार्य पूर्ण करने का निर्देश दिया।  

जेई पर कार्रवाई नहीं होने पर डीएम नाराज
पीडब्ल्यूडी को विद्यालय के एप्रोच मार्ग का स्टीमेट शीघ्र प्रस्तुत करने, आईटीआई चिलवनिया का एप्रोच मार्ग तैयार करने के लिए निर्देशित किया। पीडब्ल्यूडी विभाग द्वारा निर्माण कराई जा रही सड़कों की समीक्षा करते हुए कुछ लोगों द्वारा हाथ से ही सड़क खुदाई का वीडियो वायरल होने के बाद भी संबंधित जेई पर कार्रवाई न करने पर नाराजगी व्यक्त किया। 

संबंधित सहायक अभियंता की जिम्मेदारी तय करते हुए 1 सप्ताह में रिपोर्ट देने के लिए अधिशासी अभियंता को निर्देशित किया ।ठेकेदार को ब्लैक लिस्ट करने के लिए शासन को संस्तुति भिजवाने का निर्देश दिया है। सीडीओ को निर्देशित किया है कि पीडब्ल्यूडी विभाग की सड़कों का जिला स्तरीय टीम लगाकर सत्यापन कराएं।

बैठक में सीडीओ डॉ. राजेश कुमार प्रजापति, सीएमओ डॉ. आरपी मिश्रा, बीएसए डॉ. इंद्रजीत प्रजापति, पीडी कमलेश सोनी, डीडीओ अजीत श्रीवास्तव, डीसी एनआरएलएम रामदुलार, उपायुक्त मनरेगा संजय शर्मा, अर्थ एवं संख्या अधिकारी मोहम्मद सादुल्लाह, अधिशासी अभियंता केशवलाल, अरविंद कुमार, प्रोजेक्ट मैनेजर सेतु निगम एके सिंह तथा आवास विकास परिषद, पैकफेड, सीएण्डडीएस, राजकीय निर्माण निगम, यूपीपीसीएल कार्यदाई संस्थाओं के प्रतिनिधि उपस्थित रहे।   

            रुधौली बस्ती से अजय पांडे की रिपोर्ट 

No comments: