Breaking





Jan 18, 2023

पीएम मोदी ने सांसद खेल महाकुंभ का किया उद्घाटन, सीएम योगी बोले- दुनिया एक नए भारत का गवाह बना

बस्ती। खेल महाकुंभ में करीब 2,90,000 छात्र-छात्राएं सांस्कृतिक कार्यक्रमों और 50,000 खिलाड़ी खेलों में हिस्सा ले रहे हैं। 22 प्रकार के खेल और आठ प्रकार के सांस्कृतिक कार्यक्रम आठ दिनों में होंगी। कार्यक्रम का सीधा प्रसारण नमो एप और डीडी स्पोर्ट्स पर हो रहा है। 
         प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक बजकर 20 मिनट पर वर्चुअल माध्यम से रिमोट दबाकर सांसद खेल महाकुंभ का उद्घाटन किया। इससे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आयोजन स्थल शहीद सत्यवान सिंह स्टेडियम के मंच से खिलाड़ियों और मौजूद जनसमूह को संबोधित किया।   

सीएम योगी ने कहा कि पिछले 8 वर्षों में पूरा देश और दुनिया एक नए भारत का गवाह बना। बदलते भारत ने दुनिया को हर क्षेत्र में अपनी ताकत का अहसास कराया है। पूरा विश्व स्वीकार करता है कि यह पीएम मोदी के कारण ही भारत ने दुनिया का नेतृत्व करने की क्षमता हासिल की।  

यह आठ दिवसीय प्रतियोगिता बस्ती जिले में आयोजित हो रही है। उद्घाटन के दौरान सीएम योगी के साथ सांसद हरिश द्विवेदी भी मौके पर मौजूद रहे। पीएम ऑनलाइन हर्रैया बनाम सदर के बीच खो-खो मुकाबला भी देखेंगे।

बता दें कि खेल महाकुंभ में करीब 2,90,000 छात्र-छात्राएं सांस्कृतिक कार्यक्रमों और 50,000 खिलाड़ी खेलों में हिस्सा ले रहे हैं। 22 प्रकार के खेल और आठ प्रकार के सांस्कृतिक कार्यक्रम आठ दिनों में होंगी। कार्यक्रम का सीधा प्रसारण नमो एप और डीडी स्पोर्ट्स पर हो रहा है।  

जिला स्तर पर 18 से 28 जनवरी तक खेल महाकुंभ चलेगा। इसमें क्रिकेट, कबड्डी, खो-खो, हैंडबॉल, बास्केटबॉल, बैडमिंटन, हॉकी, फुटबॉल, वॉलीबॉल, 100, 200, 400, 800, 1500, 3000 मीटर की दौड़, चक्का फेंक, गोला फेंक, लॉन्ग जंप, हाई जंप, टेबल टेनिस, शतरंज, कैरम बोर्ड, ताइक्वांडो सहित 22 प्रकार के खेल होंगे। सांस्कृतिक कार्यक्रम के तहत, निबंध, गायन, काव्यपाठ, पोस्टर सहित आठ प्रतियोगिताएं आयोजित की जाएंगी।  


           रुधौली बस्ती से अजय पांडे की रिपोर्ट 

No comments: