Breaking

Jan 10, 2023

एसबीआई एटीएम को गैस-कटर से काटकर उठा ले गए चोर

बस्ती। जिले के कप्तानगंज कस्बे के सर्विस रोड पर लगा एसबीआई के एटीएम को आज मंगलवार सुबह चोरों ने गैस कटर से काटकर एटीएम मशीन उठा ले गए। घटना की सूचना पर पहुंची कप्तानगंज पुलिस व फॉरेंसिक टीम जांच पड़ताल में जुड़ गई।

          कस्बे में स्थित एसबीआई के एटीएम मशीन को चोरों ने गैस कटर से काटकर उसे रखे रुपए व कुछ अन्य उपकरण उठा ले गए । एटीएम में लगे सीसीटीवी कैमरे के कनेक्शन को चोरों ने पहले डिस्कनेक्ट कर दिया। तथा एटीएम के बगल में स्थित एक दुकान पर लगे कैमरे पर चोरों ने काले रंग की स्प्रे मार दी। जिससे घटनाक्रम सीसीटीवी में रिकॉर्ड नहीं हो सके और एटीएम को काट कर उसमे रखे रुपए उठा ले गए। प्रभारी निरीक्षक कप्तानगंज सत्येंद्र कुंवर ने बताया कि सुबह साढ़े 5:30 बजे मुंबई स्थित बैंक कार्यालय से सूचना मिली की कप्तानगंज कस्बे के एक एटीएम से आपात स्थिति का अलार्म बजने की सूचना मिली।   

कप्तानगंज पुलिस कस्बे में लगे सभी एटीएमव बैंकों का निरीक्षण जांच पड़ताल किया। लेकिन इस दौरान पुलिस को सब कुछ ठीक-ठाक मिला। इसके बाद पुलिस वापस चली गई। पुलिस के जाते ही कुछ देर बाद कप्तानगंज कस्बे के सर्विस रोड पर लगे एसबीआई के एटीएम को चोरों ने एटीएम सटर बंद कर अंदर लगे एटीएम मशीन को गैस कटर से काटकर अंदर रखी नगदी रुपए उठा ले गए।

मौके पर पहुंची पुलिस और फारेंसिक टीम जांच पड़ताल में जुटी

घटना की सूचना पर फारेंसिक टीम व क्षेत्राधिकारी अपर पुलिस अधीक्षक बस्ती सहित क्राइम ब्रांच की टीम मौके पर पहुंचकर जांच पड़ताल में जुट गई है। फिलहाल अभी तक एटीएम से चोरी हुई रकम की जानकारी नहीं हो पाई। लेकिन सवाल यह है कि जब कप्तानगंज पुलिस को घटना की सूचना पहले मिल गई थी तो पुलिस अगर एलाइट हो गई होती तो शायद यह घटना ना घटी होती।


            रुधौली बस्ती से अजय पांडे की रिपोर्ट

No comments: