Breaking






Jan 31, 2023

बस्ती में विद्युत शॉर्ट सर्किट से गन्ने के खेत मे लगी आग

बस्ती। जिला के हर्रैया थाना क्षेत्र के बंजरिया गांव के पास विद्युत शार्ट सर्किट से गन्ने के खेत में आग लग गई। आग लगने से गन्ने के खेत में करीब पांच बीघा गन्ने की फसल जलकर राख हो गई। सूचना पर फायर ब्रिगेड ने पहुंचकर कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।  

         जानकारी के अनुसार आज मंगलवार दोपहर करीब 1 बजे बंजरिया गांव के पास गन्ने के खेत के ऊपर से गुजरे हाईटेंशन तार में अचानक हुई शॉर्ट सर्किट से निकली चिंगारी से गन्ने की फसल में आग लग गई। देखते ही देखते आग ने भयंकर रूप ले लिया। आग की तेज लपटों ने बगल के खेतों को भी अपने आगोश में ले लिया। धू-धू कर जलने लगा अचानक गन्ने की फसल से धुआं उठता देख आसपास लोग दौड़े। आग बुझाने का प्रयास करने लगे। लेकिन तेज हवाओं के चलते आग की लपटें उनकी तरफ आ रहे थे। जिससे लोगों को आग बुझाने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था। आग लगने की सूचना पर पहुंची फायर ब्रिगेड ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।  

इस घटना में फरेंदा सिंगर गांव निवासी रामजियावन,राम तौल, अर्जुन यादव,व शिब्बू तिवारी नरायनपुर तिवारी की करीब पांच बीघा फसल जलकर राख हो गई। घटना की सूचना पर चौकी इंचार्ज महराजगंज सर्वेश कुमार डायल 112 की पुलिस टीम भी मौके पर पहुंच गई थी।  


         रुधौली बस्ती से अजय पांडे की रिपोर्ट 

No comments: