Breaking





Jan 5, 2023

पुलिस हिरासत में युवक की मौत, परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप, बसपा नेता की हत्या में था आरोपी।

 सीतापुर में पुलिस हिरासत में एक युवक की  संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई है। मृतक को बसपा नेता की हत्या में पुलिस ने बुधवार को पूछताछ करने के लिए उठाया था। बुधवार-गुरुवार देर रात परिवार वालों को युवक की मौत की सूचना मिली। इसके बाद आक्रोशित परिवार वालों ने हंगामा खड़ा कर दिया। उन्होंने पुलिस की थर्ड डिग्री से युवक की मौत का आरोप लगाया। घटना पिसावां थाना क्षेत्र के जिगिनिया गांव का है।

अपर पुलिस अधीक्षक नरेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि बसपा नेता की हत्या में छह लोगों पर नामजद मुकदमा दर्ज कराया गया था। इसमें राजू पुत्र हरादयाल का नाम भी था। पुलिस दल राजू को हिरासत में लेकर थाने ला रहा था तभी रास्ते में ही उसकी तबियत बिगड़ गई। उसे तुरंत पुलिस कर्मी उसे जिला अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां चिकित्सकों ने उसकी मौत की पुष्टि कर दी। पोस्टमॉर्टम तीन डाक्टरों का पैनल करेगा जिसकी वीडियोग्राफी कराई जाएगी। रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। यदि कोई दोषी होगा तो उसके खिलाफ विधिसम्मत कार्यवाही की जायेगी।
 जिगिनिया गांव का रामलोटन उम्र चालीस वर्ष पुत्र वेदनाथ बसपा के सेक्टर प्रभारी थे। वह पत्नी के साथ घर में रहते थे। उनका पुत्र कानपुर में रहकर नौकरी करता है। बुधवार शाम 4 बजे रामलोटन पत्नी से खेतों की तरफ  जाने की बात कहकर निकले थे। देर शाम जब वह घर नहीं लौटे तो परिजनों ने उनके नंबर पर संपर्क किया। नंबर स्विच ऑफ जा रहा था। इस पर परिजनों ने उनकी तलाश शुरू कर दी। देर रात रामलोटन का शव घर से खेत जाने वाली सड़क पर लहूलुहान पड़ा मिला था। चेहरे पर चोट के गंभीर निशान थे।

रामलोटन के परिजनों ने गांव के ही छः लोगों पर जिसमें विजय शंकर, विपिन, आदित्य, राजू पुत्र हरदयाल, राम गोविंद और वेद प्रकाश पर हत्या का शक जताते तहरीर दी थी। पुलिस ने सभी पर मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी। बुधवार देर रात गांव के ही नामजद आरोपियों में से राजू पुत्र जवाहर को पुलिस हिरासत में लेकर पूछताछ के लिए उठाई। देर रात परिजनों को सूचना मिली कि राजू की मौत हो गई।

No comments: