Breaking

Oct 12, 2022

बस्ती में 26 केंद्रों पर होगी पीईटी परीक्षा:9 सेक्‍टर मजिस्‍ट्रेटों की तैनाती, तैयारी बैठक में डीएम ने दिए निर्देश

बस्ती में उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा 15 एवं 16 अक्‍टूबर को आयोजित होने वाली प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (पीईटी) 2022 की तैयारियों के सम्‍बन्‍ध में कलेक्‍ट्रेट सभागार में बैठक हुई। बैठक में केंद्र व्यवस्थापक, सेक्टर मजिस्ट्रेट, स्टेटिक मजिस्ट्रेट मौजूद रहे।

         अध्‍यक्षता करते हुए डीएम प्रियंका निरंजन ने सभी सेक्टर मजिस्ट्रेट को निर्देश दिया कि परीक्षा पूर्व अपने-अपने परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण कर मूलभूत सुविधाओं की उपलब्धता सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि पीईटी परीक्षा आयोग की एक महत्वपूर्ण परीक्षा है, जो 15 एवं 16 अक्टूबर को दो-दो पालियों में आयोजित की जाएगी।   
परीक्षा का समय प्रथम पाली प्रातः 10 से 12 बजे तक, द्वितीय पाली अपरान्ह 3 से 5 बजे तक होगा। परीक्षा को सकुशल, निष्पक्षतापूर्वक एवं शुचितापूर्वक संपन्न कराने हेतु प्रत्येक स्तर पर सतर्कता, सजगता, अनुशासन एवं निर्धारित समय सारणी का पालन किए जाने की आवश्यकता है। इस परीक्षा के लिए जनपद में 9 सेक्टर मजिस्ट्रेट की तैनाती की गई है और 26 परीक्षा केन्द्र बनाए गए हैं।   
एडीएम कमलेश चन्द्र ने केन्द्र व्यवस्थापकों को संबोधित करते हुए कहा कि आयोग के निर्देशानुसार परीक्षा के लिए प्रथम पाली में प्रातः 8 बजे से 9.30 तक, द्वितीय पाली में अपरान्ह 1 बजे से 2.30 बजे तक परीक्षार्थियों का प्रवेश लिया जाएगा। किसी भी दशा में परीक्षा कक्ष में मोबाइल, इलेक्ट्रानिक डिवाइस, घड़ी, कैलकुलेटर आदि लेकर कोई परीक्षार्थी नहीं जाएगा।   

परीक्षार्थी के बैग आदि रखने के लिए बाहर एक कक्ष की व्यवस्था की जाएगी। जिला विद्यालय निरीक्षक डीएस यादव ने बताया कि इस परीक्षा में कुल 48,288 क्रमशः प्रतिपाली में 12,072 परीक्षार्थी प्रतिभाग करेंगे। इस बार प्रत्येक परीक्षार्थी को प्रश्न पुस्तिका के कोड को भरते समय विशेष सावधानी का अनुपालन करना होगा। परीक्षार्थी स्वयं की प्रश्न पुस्तिका तथा ओएमआर सीट की तृतीय प्रति अपने साथ ले जा सकेगा।   
बैठक में बीएसए इन्द्रजीत प्रजापति, सीओ सदर आलोक कुमार, समाज कल्याण अधिकारी श्रीप्रकाश पाण्डेय, राकेश कुमार, संदीप वर्मा, प्रधानाचार्य जीजीआईसी नीलम सिंह, बेगम खैर की मुस्लिमा खातून, श्रीकृष्ण पाण्डेय इण्टर कालेज के डा. योगेश शुक्ला सहित अन्‍य परीक्षा केन्‍द्रों के केन्द्र व्यवस्थापक उपस्थित रहे।    

           रुधौली बस्ती से अजय पांडे की रिपोर्ट

No comments: