Breaking

Sep 14, 2022

हाईकोर्ट पहुंचा अविश्वास प्रस्ताव की तिथि का मामला

संत कबीर नगर । हैंसर बाजार की ब्लॉक प्रमुख के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा की तिथि स्थगित होने का मामला हाईकोर्ट पहुंच गया। विधायक की पत्नी कालिंदी चौहान ने हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। हाईकोर्ट ने सुनवाई के लिए 15 सितंबर की तिथि नियत की है।
22 अगस्त को विकास खंड हैंसर बाजार के 99 क्षेत्र पंचायत सदस्यों में से 76 क्षेत्र पंचायत सदस्यों ने कालिंदी चौहान के नेतृत्व में डीएम के समक्ष प्रस्तुत होकर ब्लॉक प्रमुख जइनत्रा देवी के खिलाफ अविश्वास लाए जाने के लिए शपथ पत्र दिया था। 23 अगस्त को डीएम ने शपथ देने वाले क्षेत्र पंचायत सदस्यों को कलेक्ट्रेट में बुलाकर सत्यापन करवाया। उसके बाद आठ सितंबर को विकास खंड हैंसर बाजार में बैठक बुलाने की तिथि मुकर्रर करते हुए एसडीएम धनघटा को बैठक कराने के लिए नामित कर दियाआठ सितंबर को ब्लॉक में होने वाली बैठक के लिए दोनों पक्ष तैयारी कर ही रहे थे कि सात सितंबर को खंड विकास अधिकारी महावीर सिंह ने एसडीएम धनघटा डॉक्टर रवींद्र कुमार के अवकाश पर चले जाने का हवाला देते हुए आठ सितंबर को होने वाली बैठक को स्थगित कर दिया।
इसी बीच क्षेत्र पंचायत सदस्य कालिंदी चौहान हाईकोर्ट पहुंच कर न्याय की गुहार लगाई हैं। हाईकोर्ट ने 15 सितंबर की तिथि सुनवाई के लिए नियत किया है। डीएम दिव्या मित्तल ने बताया कि हाईकोर्ट का जो आदेश होगा उसका पालन किया जाएगा।    

           रुधौली बस्ती से अजय पांडे की रिपोर्ट

No comments: