Breaking






Mar 18, 2023

शिक्षकों ने किया बोर्ड परीक्षा मूल्यांकन कार्य का बहिष्कार

बस्ती। में माध्यमिक शिक्षकों ने बोर्ड परीक्षा मूल्यांकन कार्य का बहिष्कार किया है। शुक्रवार से शुरू हुए मूल्यांकन कार्य का शिक्षकों ने विरोध किया। शहर के 4 इंटर कॉलेजों में बने मूल्यांकन केंद्रों पर शिक्षक पहुंचे, लेकिन किसी मूल्यांकन केंद्र पर एक भी बंडल मूल्यांकन के लिए नहीं उठा।   

         शिक्षकों ने सरकार से पुरानी पेंशन को बहाल करने, वित्तविहीन शिक्षकों को मानदेय देने, तदर्थ शिक्षकों को नियमित करने, सरकारी कर्मचारियों की तरह शिक्षकों को भी चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने, मूल्यांकन का पारिश्रमिक सीबीएससी के बराबर किए जाने की मांग की।

जनपद के चारों मूल्यांकन केंद्रों राजकीय इंटर कॉलेज, राजकीय कन्या इंटर कॉलेज, सक्सेरिया इंटर कॉलेज, शिव हर्ष किसान इंटर कॉलेज पर शिक्षकों ने मूल्यांकन कार्य का बहिष्कार किया। चारों मूल्यांकन केंद्रों पर शिक्षकों ने सभा कर एकजुट होकर आंदोलन को सफल बनाने की अपील की। सभी शिक्षकों ने संगठनात्मक ढांचे से ऊपर उठकर आंदोलन को समर्थन दिया।  

बोर्ड परीक्षा मूल्यांकन कार्य का विरोध करने वालों में माध्यमिक शिक्षक संघ के प्रांतीय उपाध्यक्ष मारकंडेय सिंह, अनिरुद्ध त्रिपाठी, मंडल अध्यक्ष रामपूजन सिंह, जिलाध्यक्ष अजय प्रताप सिंह, जिला मंत्री अरुण कुमार, प्रवीण गुप्ता, डॉ. संजय सिंह, विकास सिंह, डॉ. सुरेंद्र प्रसाद मिश्रा, वित्तविहीन शिक्षक संघ के अध्यक्ष अर्जुन यादव, रामशंकर पांडेय, राजवंत यादव, प्रभुनाथ पांडेय, प्रकाश मोहन श्रीवास्तव, रमेश कुमार गुप्ता और दिग्विजय सिंह शामिल रहे।

माध्यमिक शिक्षक संघ के प्रांतीय उपाध्यक्ष अनिरुद्ध त्रिपाठी ने कहा कि शिक्षकों ने पूर्व में ही मांगे पूरी न होने पर मूल्यांकन कार्य बहिष्कार की चेतावनी दी थी। शिक्षक अपनी मांग पर अड़े हैं, जब तक मांग पूरी नहीं हो जाती मूल्यांकन कार्य बहिष्कार जारी रहेगा।  


           रुधौली बस्ती से अजय पांडेय की रिपोर्ट 

No comments: