Breaking






Feb 8, 2023

आईएएस अभिषेक कुमार सिंह पर मुख्यमंत्री योगी की बड़ी कार्रवाई, आईएएस दुर्गाशक्ति नागपाल से है खास रिश्ता।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बिना छुट्टी गायब रहने के आरोप आईएएस अभिषेक सिंह को निलंबित कर दिया है। अभिषेक सिंह इससे पहले अक्टूबर 2014 में भी निलंबित रह चुके हैं। निलंबन के दौरान अभिषेक राजस्व परिषद से संबंद्ध रहेंगे।
 अभिषेक सिंह उस समय चर्चा में आए थे, जब उन्होंने गुजरात चुनाव के दौरान इनोवा कार के साथ अपनी तस्वीर वायरल कर दी थी। तस्वीर वायरल होने के बाद उनको प्रेक्षक के पद से हटा दिया गया था जबकि चुनाव आयोग के नियमानुसार कोई भी प्रेक्षक विभाग के अतिरिक्त अपने तैनाती को सार्वजनिक नहीं कर सकता है। उसके बाद अभिषेक सिंह को अपने मूल कैडर उत्तर प्रदेश में आकर पदभार ग्रहण करना था, परंतु वे बिना सूचना दिए छुट्टी पर गायब हो गए थे। नियुक्ति विभाग ने उन्हें नोटिस भेजा, लेकिन उन्होंने नोटिस का जवाब देना उचित नहीं समझा। अभिषेक सिंह को बिना बताए गायब रहने और आचरण नियमावली के उल्लंघन में में निलंबित किया गया है।

अभिषेक सिंह अखिलेश सरकार में पश्चिमी उत्तर प्रदेश के एक मामले में चर्चित आईएएस रही दुर्गा शक्ति नागपाल के पति हैं। अभिषेक सिंह सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय रहते हैं और कई फिल्मों में रोल भी निभा चुके हैं।

No comments: