Breaking












Feb 22, 2023

प्रदेश में कोरोनावायरस फिर से सक्रिय, लखनऊ में सर्वाधिक मरीज ।

उत्तर प्रदेश में 24 घंटे में कोरोना संक्रमण का महज एक नया संक्रमित सामने आया हैं। बुधवार सुबह आई रिपोर्ट में राज्य के 11 जनपदों में कोरोना संक्रमण के मरीज पाए गए हैं। हालांकि प्रदेश में सक्रिय मामलों की संख्या 14 हैं।

पिछले 24 घंटे में कुल 36 हजार 950 नमूना (सैंपल) की जांच हुई हैं। एक दिन पहले यानी मंगलवार सुबह आई रिपोर्ट में राज्य में 43 हजार 647 नमूने की जांच की गई थी।
24 घंटे में प्रदेशभर के जिला अस्पतालों में 12 हजार 80 जांच हुई हैं। वही मेडिकल कॉलेज में 6 हजार 254 सैंपल की जांच की गई। जबकि प्राइवेट लैब में 534 सैंपल की जांच की गई हैं। सबसे ज्यादा जांच मैनपुरी में की गई हैं। यहां 24 घंटे में 1927 सैंपल की जांच हुई। वही चित्रकूट में 1125 सैंपल और पीलीभीत में 1354 सैंपल की जांच हुई हैं। 

उत्तर प्रदेश में फिलहाल सबसे ज्यादा मामलें लखनऊ में हैं। यहां तीन सक्रिय मरीज हैं। इसके अलावा वाराणसी में दो मरीज हैं। अमरोहा, बिजनौर, गौतमबुद्ध नगर, गाजियाबाद, जालौन, मैनपुरी, मिर्जापुर, रायबरेली, संभल में एक-एक सक्रिय केस हैं। -
लखनऊ के बलरामपुर अस्पताल की निदेशक डॉ. रमेश गोयल ने बताया कि आगामी त्योहारी मौसम में सतर्कता बेहद आवश्यक हैं। अस्पतालों में जुखाम और बुखार के मरीज बढ़े हैं। ओपीडी में आने वाले इन मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी हुई हैं। मौसम बदल रहा हैं, इसीलिए सावधानी बरतना बेहद जरूरी हैं।

No comments: