Breaking






Jan 28, 2023

रब ने बना दी जोड़ी,देसी दूल्हा और विदेशी दुल्हन ने रचाया हिंदू रीति से विवाह


विवाह गीत के साथ सात फेरों के साथ सात फेरों की पूरी हुई रश्म 

एटा - कहा गया है कि रिश्ते बनाये नहीं जाते बल्कि वो तो पूर्व से ही तय होते हैं और प्यार व इश्क़ की कोई सीमा तय नहीं होती है। कुछ इसी तरह का खूबसूरत दृश्य एटा जिले से सामने आया है। जिले के अवागढ़ कस्बा निवासी पवन के साथ जो हुआ वह बहुत ही रोमांटिक है। बी. टेक . पास पवन देहरादून नौकरी करने चला गया और इसी दौरान सोशल मीडिया के माध्यम (फेसबुक) के जरिये दस वर्ष पूर्व उसने स्वीडन की लड़की क्रिस्टिन से फेसबुक पर दोस्ती बढ़ गई। चैटिंग के दौरान दोनों के बीच प्यार इस कदर परवान चढ़ा कि प्यार दीवाना होता है ,मस्ताना होता है, हम बने तुम बने एक दूजे के लिए जैसे फिल्मी गीत को पवन और क्रिस्टिन ने साकार कर दिया । बताते चलें कि कस्बा अवागढ़ के जलेसर रोड निवासी गीतम सिंह मोटरसाइकिल रिपेयरिंग का कार्य करते हैं। उधर धीरे-धीरे दोनों में प्यार का जुनून आसमान छूने को बेताब हुआ इसके बाद दोनों ने शादी करने का संकल्प ले लिया। पवन ने पूरी बात घर वालों को बताई

और जलेसर रोड स्थित प्रेमा देवी स्कूल में दोनों के विवाह संस्कार की रस्म अदा की गई, दूल्हा के पिता गीतम सिंह ने बताया बच्चों की खुशी में ही हमारी खुशी है हम पूरी तरह से इस विवाह से सहमत हैं। वैदिक रीति से मंत्रोच्चार के साथ सात फेरों के बाद विवाह की रश्म पूरी हो गई और दौनों एक दूजे के हो गए। 

स्वीडन से क्रिस्टिन ने बताया कि उन्हें भारत देश बहुत पसंद है ये विविध पर्वों और त्योहारों का देश है यहाँ की सांस्कृतिक एकता से वह बहुत पहले से प्रभावित हैं।





 रिपोर्ट - नंदकुमार एटा


 

No comments: