Breaking

Oct 14, 2022

तबादला आदेश को ठेंगा दिखा रहे सहकारिता के एडीओ:डेढ़ माह पहले जारी हुआ था ट्रांसफर का आदेश, सहायक आयुक्‍त बोले फिर से भेजा जाएगा रिमाइंडर

बस्ती। में सहकारिता विभाग के दो ब्लॉक के एडीओ सहकारिता का डेढ़ माह पहले स्थानांतरण का आदेश जारी हुआ था। इसके बाद दोनों अधिकारी अपनी पुरानी जगहों पर डटे हैं। इस मामले में बीडीओ का कहना है कि अभी कोई तबादले का आदेश नहीं मिला है। जिससे उन्होंने रिलीव नहीं किया गया।   

          सीडीओ के अनुमोदन के बाद बनकटी के एडीओ कोऑरेटिव मनोज कुमार चतुर्वेदी का तबादला 27 अगस्त को बस्ती सदर ब्लाक के लिए हो गया था। बस्ती सदर के एडीओ सहकारिता रमाकांत शुक्ल को एआर कार्यालय में पद भार ग्रहण करने का आदेश सहायक आयुक्त एवं सहायक निबंधक आशीष श्रीवास्तव ने जारी किया था। जबकि दोनों एडीओ अभी तक अपनी पुरानी जगह से रिलीव नहीं हुए हैं। इससे एक नंवबर से शुरू होने वाली धान खरीद भी प्रभावित होती दिख रही है। जिससे विभाग मेंअनिश्चितता की स्थिति बनी हुई है। इसको लेकर क्षेत्रीय विधायक लगातार सीडीओ, बीडीओ से संपर्क स्थापित कर रहे हैं, लेकिन इसका भी कोई असर नहीं दिखाई दे रहा है।   

अधिकारियों को आदेश की प्रतिलिपि भेजी गई थी ।

बीडीओ बनकटी ने बताया कि अभी तक मेल अथवा डाक से कोई स्थानांतरण आदेश नहीं मिल सका है। इसलिए एडीओ को स्थानांतरित नहीं किया जा सका। बस्ती सदर के बीडीओ ने बताया कि अभी वह एक महीने पहले तैनात हुए हैं, इसलिए पुराने आदेश की जानकारी नहीं है। जबकि सहायक आयुक्त एवं निबंधक आशीष श्रीवास्तव ने बताया कि दोनों ब्लॉकों के बीडीओ समेत अन्य संबंधित अधिकारियों को आदेश की प्रतिलिपि तत्काल प्रेषित कर दी गई थी। अब दोबारा मेल अथवा पत्र के जरिए रिमाइंडर भेजा जा रहा है।  

          रुधौली बस्ती से अजय पांडे की रिपोर्ट

No comments: