Breaking







Oct 17, 2022

सिद्धार्थनगर में बड़ा हादसा: विवाह घर में शरण लिए बाढ़ पीड़‍ितों पर पिलर गिरा, दो सगी बहनों समेत तीन की मौत

यूपी के सिद्धार्थनगर के डुमरिायागंज थाना क्षेत्र के भरवठिया मुस्तहकम गांव में एक सरकारी विवाह घर का पिलर रविवार मध्य रात में गिर जाने से तीन की मौत हो गई। कई घायल हो गए। मरने वालों में दो सगी बहनें हैं। सब बाढ़ शणार्थी थे।    

         भरविठया मुस्तहकम सहित आसपास के गांवों में बाढ़ का पानी घुसा हुआ है। वहां के लोग गांव के पश्चिम बने विवाह घर में शरण लिए हुए थे। लगभग 50 लोग रविवार रात वहां पर ठहरे हुए थे। रात करीब बारह बजे जमीन दलदल पाकर विवाह घर का एक पिलर गिर गया इससे उसके नीचे कई लोग दब गए। मौके पर ही राज सिंह चौहान (13) पुत्र राजकुमार चौहान की मौत हो गई।

रिंकू (24) पुत्री बुद्धि राम और उसकी बहन पूनम (20) सहित कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। रिंकू और पूनम को मेडिकल कालेज गोरखपुर रेफर कर दिया गया जहां पहले रिंकू बाद में पूनम की मौत हो गई। पूनम के भाई रमेश ने बताया कि पूनम की मौत सुबह नौ बजे के आसपास हुई जबकि रिंकू की भोर ही में मर गई थी। घायल परदेशिन उर्फ सुमन भनावापुर सीएचसी पर भर्ती है।    

कुछ अन्य के भी घायल होने की खबर है। सीएचसी भनवापुर पर विधायक सैय्यदा खातून ने पहुंच कर पीडि़त परिवारों को संत्वना दी। हर प्रकार की सहायता दिलाने का आश्वास दिया। डुमरियागंज थानाध्यक्ष संजय मिश्रा फोर्स के साथ मौजूद रहे। उन्होंने बताया कि फोर्स तैनात कर दी गई है। हालात पर नजर रखी जा रही है।  

          रुधौली बस्ती से अजय पांडे की रिपोर्ट

No comments: