Breaking

Sep 27, 2022

विकास भवन में गायब मिले 15 अधिकारी-कर्मचारी

बस्ती । जिस भवन में खुद मुख्य विकास अधिकारी डॉ. राजेश कुमार प्रजापति बैठते हैं वहीं पर सोमवार की सुबह उनके द्वारा किए गए औचक मुआयने में 15 अधिकारी और कर्मचारी गायब मिले। इनमें सात अधिकारी और आठ कर्मचारी शामिल हैं। सीडीओ को कार्यालय में जगह-जगह गंदगी भी मिली। उन्होंने गैरहाजिर कर्मियों का एक दिन का वेतन अग्रिम आदेश तक रोकने का निर्देश दिया।

सुबह 10.20 से 10.40 के बीच सीडीओ के निरीक्षण में जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी, जिला गन्ना अधिकारी, जिला पिछड़ा वर्ग कल्याण अधिकारी, जिला कार्यक्रम अधिकारी, जिला समाज कल्याण अधिकारी, जिला युवा कल्याण अधिकारी व सहायक निदेशक रेशम अपने कार्यालय में बैठे नहीं मिले। इसके अतिरिक्त मत्स्य विभाग के वरिष्ठ सहिायक दिनेश प्रताप सिंह, सहकारिता के सहकारी पर्यवेक्षक सुधाकर श्रीवास्तव, ऊषा देवी, अल्पसंख्यक कल्याण के कनिष्ठ सहायक राम सुरेश, पशुपालन की बिन्दु पांडेय, ग्रामीण अभियंत्रण के विवेक त्रिपाठी, शिवांग शुक्ला, आईसीडीएस की ज्योत्सना द्विवेदी अपनी कुर्सी से गायब मिलीं।    

        निरीक्षण के दौरान सीडीओ ने पाया कि सभी तल के बरामदों व बाथरूम की साफ-सफाई ढंग से नहीं हुई है। जगह-जगह गंदगी, जाला व दीवार पर पान की पीक मिली। आरईडी कार्यालय के सभी कक्ष काफी गंदे मिले। गन्ना कार्यालय के खिड़की का शीशा टूटा था। अल्पसंख्यक कल्याण व दिव्यांगजन का कार्यालय गंदगी से पटा था। सीडीओ ने सभी कार्यालय अध्यक्षों को अंतिम चेतावनी दी कि अपने कार्यालय का विधिवत साफ-सफाई कराएंगे। सुबह 10 से 12 बजे तक कार्यालय में जन सुनवाई करेंगे।     

              रुधौली बस्ती से अजय पांडे की रिपोर्ट

No comments: