Breaking






Feb 2, 2023

आर्थिक तंगी हो तो गुरु प्रदोष के दिन करें यह काम

लखनऊ - अगर घर में आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ रहा है तो गुरु प्रदोष के दिन पक्षियों के लिए काले तिल छत पर डालें। ऐसा करने से जल्द ही आई हुई परेशानियां खत्म हो जाती हैं। जानिए ज्योतिषाचार्य पंडित अतुल शास्त्री जी से आज का राशिफल

मेष 
आज भावनात्मक उलझन दूर से विचारों में स्पष्टता आएगी। उत्साह बनाए रखें। उत्साह की वजह से हर काम बाद में बदलाव नजर आएंगे। मित्रों के करीब रहने की कोशिश करें। मित्रों के साथ बिताया हुआ वक्त आनंद देगा। काम से संबंधित बातों को आगे बढ़ाने के लिए रिस्क लेने से बचें। 

 वृषभ 
आज नकारात्मकता को दूर करने के लिए किसी व्यक्ति के साथ चर्चा करनी होगी। सलाह की वजह से परिस्थिति में बदलाव आ सकते हैं। आपकी परिस्थिति नकारात्मक नहीं है, लेकिन कठिनाइयों का सामना करने का मनोबल न होने की वजह से आपको परेशानियां हो सकती हैं।

 मिथुन 
आज नौकरी में कुछ बदलाव आ सकते हैं लेकिन आप उन्हें सहजता के साथ स्वीकार कर लेंगे। अपने काम के बारे में ठीक से सोच-विचार करके आगे बढ़ना आपके लिए जरूरी है। जो लोग आप से जुड़े हुए हैं, उनके विचार और काम में संतुलन बनाए रखें। मित्रों को परखने की आवश्यकता है। 

 कर्क 
आज जिन बातों की वजह से मानसिक तकलीफ है, उनके बारे में सोच-विचार किया जाएगा। अपने दिल और दिमाग में संतुलन बनाए रखें। हर एक बात का ठीक से परीक्षण करने के बाद ही निर्णय लें। इस कारण निर्णय लेने में अधिक वक्त लग सकता है। 

सिंह 
आज पुराने मित्रों के साथ मुलाकात हो सकती है, इस कारण आपको आनंद महसूस होगा। बड़े प्रोजेक्ट को पूरा करने की वजह से वरिष्ठ लोगों की ओर से तारीफ प्राप्त हो सकती है। अपने पार्टनर से कुछ सरप्राइज मिल सकता है लेकिन उन्हें बतायें नहीं। 

 कन्या 
अपने काम पर ध्यान रखें। व्यक्तिगत जीवन में भी बदलाव करने की कोशिश करें। अपनी भावनाओं को काबू रखने की कोशिश करें। अन्य लोगों की बातों का अवलोकन ठीक से करें। जरूरत हो तो खुद में बदलाव करने की कोशिश करें। काम से संबंधित नए अवसर मिलने से दुविधा हो सकती है। 

तुला 
आज पुरानी बातों में बदलाव लाते हुए आगे बढ़ने की कोशिश जारी रहेगी। किसी एक लक्ष्य पर ध्यान दें, अपने प्रयास एक ही दिशा में करें। परिवार के लोगों के साथ हो रहे मतभेद की वजह से एक-दूसरे के विचारों को जान पाना संभव होगा। 

वृश्चिक 
आज किसी के मन में कोई बात रह गयी हो तो उसी समय खुलकर बात करें। मनचाहे व्यक्ति के साथ वक्त बिताने का मौका मिलेगा, इस कारण उदासीनता दूर होने लगेगी। किसी व्यक्ति से करीबी महसूस हो सकती है और इसी व्यक्ति की वजह से आपको अपने लक्ष्य को प्राप्त करने की प्रेरणा मिलेगी। 

धनु 
आज हर एक बात का मोल पैसों में करना गलत हो सकता है। पैसों की वजह से आपको चिंता महसूस हो रही है, लेकिन केवल पैसा ही परिस्थिति में बदलाव करने के लिए आवश्यक नहीं है, इस बात का एहसास होगा। परिवार के लोगों पर आपकी नाराजगी बनी थी। अपने करियर को बेहतर बनाने के लिए प्रयत्न बढ़ाने होंगे। 

मकर 
आज फिर भी आप पूरी सावधानी बरतें और घरवालों को भी ऐसा ही कहें। खुद की गलतियों का एहसास आपको होने की वजह से आप अपने व्यक्तित्व में बदलाव करने की कोशिश करें। जिन बातों के बारे में पछतावा हो रहा है, उससे संबंधित काम किया जाएगा। 

 कुंभ 
 आज आपके निर्णय की वजह से परिवार के लोगों की नाराजगी बनी रहेगी। जो भी निर्णय आप ले रहे हैं, उसका अवलोकन जरूर करें। आपका अहंकार बढ़ता हुआ नजर आ रहा है। काम की जगह आपके द्वारा दिए गए सुझाव को नकारा जा सकता है, इसको अपनी हार न मानें। 

 मीन 
आप अपने भाई-बहन के लिए कुछ नया करने का प्रयास कर सकते हैं। जीवन में जो बदलाव आपको अपेक्षित है, वह लाने के लिए प्रयत्न करने की आवश्यकता होगी। आपके द्वारा प्रयत्न कम पड़ रहे हैं, प्रयास बढ़ाएं। किसी भी व्यक्ति के साथ पैसों से संबंधित व्यवहार करने से पहले चर्चा जरूर करें। 


ज्योतिष सेवा केन्द्र
ज्योतिषाचार्य पंडित अतुल शास्त्री
09594318403/09820819501
email.panditatulshastri@gmail.com
www.Jyotishsevakendr.in.net

No comments: