Breaking






Feb 13, 2023

रुधौली में पुलिस ने पकड़ी नकली सीमेंट

बस्ती। जिला में रुधौली थाना क्षेत्र के बस्ती बांसी मार्ग पर स्थित नसीबगंज चौराहे पर एक सीमेंट की दुकान पर पुलिस ने छापेमारी कर नकली सीमेंट बरामद किया है। पुलिस ने नकली सीमेंट को लेकर दो लोगों पर मुकदमा दर्ज किया है। प्रभारी निरीक्षक संजय कुमार ने बताया कि नसीबगंज चौराहे पर सीताराम एण्ड सन्स द्वारा नकली अल्ट्राटेक सीमेंट बेचा जा रहा है।   

        जिस पर इसकी सूचना कंपनी के अधिकारियों को दी गई। कंपनी के अधिकारी संजय शर्मा सीनियर मैनेजर अल्ट्राटेक सीमेंट तथा नीरज मिश्रा टीम लीडर एवं अधिकृत व्यक्ति को सूचित किया गया। सूचना मिलने पर मौके पर आए कंपनी के अधिकारियों के साथ नसीबगंज चौराहे पर उक्त दुकान से डमी मार्केटिंग करा कर नकली सीमेंट को वेरीफाई कराया गया।

नमूने को जांच के लिए लैब भेजा गया

अल्ट्राटेक के नकली सीमेंट प्रमाणित होने पर मौके पर सीमेंट बरामद किया गया। जिसकी जांच दोनों अधिकृत कंपनियों के द्वारा किया गया। मौके पर नकली सीमेन्ट पाया गया तथा नकली अल्ट्राटेक सीमेंट का नमूना जांच के लिए कंपनी को भेजा जा रहा है, तथा गोदाम में असली तथा नकली सीमेन्ट पाया गया।  

148 बोरी अल्ट्राटेक सीमेंट हुई बरामद

148 बोरी अल्ट्राटेक नकली सीमेन्ट पाया गया। कंपनी के सीनियर मैनेजर संजय शर्मा के तहरीर पर सीताराम एवं अंश जायसवाल के खिलाफ कॉपीराइट एक्ट के तहत 63/65 एवं 420 के तहत मुकदमा दर्ज किया है। साथ ही आसपास के सीमेंट दुकानदारों के दुकानों की जांच की जा रही हैं। पुलिस ने इस मामले में एक व्यक्ति को पकड़ा है।   

         
         रुधौली बस्ती से अजय पांडेय की रिपोर्ट 

No comments: