Breaking







Jan 27, 2023

सांसद खेल महाकुंभ का समापन करेंगे डिप्टी सीएम केशव

बस्ती में 11 दिवसीय सांसद खेल महाकुंभ का कल 28 जनवरी शनिवार को समापन होगा। डिप्‍टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य समापन समारोह के अवसर पर पुरस्कार वितरण कार्यक्रम में हिस्‍सा लेंगे। विभिन्न प्रतियोगिताओं के कुल 4230 प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया जाएगा।  

         प्रथम, द्वितीय पुरस्कार के लिए 212–212 और तृतीय पुरस्कार के लिए 168 टीमों का चयन किया गया है। 616 लोगों को सांत्वना पुरस्कार दिया जाएगा। निबंध और चित्रकला में प्रतिभागी 800 लोगों को पुरस्कृत किया जाएगा। अच्छे सुझाव देने वाले 200 लोग सम्मानित होंगे।

वाईएसजी सुरक्षा एकेडमी विजेता रही

सांसद खेल महाकुंभ में प्रतियोगिता के 10वें दिन कबड्डी सीनियर बालक वर्ग का फाइनल वाईएसजी सुरक्षा एकेडमी बनाम अशोक कुमार इण्टर कालेज विक्रमजोत के बीच खेला गया। इसमें वाईएसजी सुरक्षा एकेडमी विजेता रही। फुटबाल जूनियर बालक वर्ग फाइनल में आदित्य यादव की टीम ने विशनानी की टीम को हराया।  
फुटबाल सीनियर बालक वर्ग के फाइनल में विवेक पाण्डेय की टीम ने विनय की टीम को पराजित किया। फुटबाल जूनियर बालिका वर्ग फाइनल मुकाबला में वैष्णवी पाल की टीम ने पूर्वी सिंह की टीम को हराकर जीत दर्ज की।  

स्टेडियम रेड ने स्‍टेडियम ब्‍लू को पराजित किया

सीनियर बालिका वर्ग के फाइनल मुकाबले में मुस्कान पाण्डेय की टीम ने सरिता चौधरी की टीम को शिकस्‍त दी। वॉलीबाल जूनियर बालिका वर्ग फाइनल में स्वाती की टीम ने अर्चना पाल की टीम को हराया। हैण्डबाल जूनियर बालक वर्ग फाइनल मुकाबले में स्टेडियम रेड ने स्‍टेडियम ब्‍लू को पराजित किया। सीनियर बालक वर्ग के फाइनल में एमके स्पोटर्स ने लक्ष्य एकेडमी को हराकर जीत दर्ज की।  

ये लोग मौके पर रहे मौजूद

1500 मीटर बालक जूनियर वर्ग के फाइनल मे दुर्गेश मौर्या, बालक सीनियर वर्ग में कपिल, बालिका जूनियर वर्ग में पूर्वी सिंह, बालिका सीनियर वर्ग में संजना प्रथम स्‍थान पर रही।हॉकी जूनियर बालिका में स्टेडियम ट्रेनिज ने रणवीर इण्टरनेशनल स्कूल को हराया।

सीनियर बालिका वर्ग में स्टेडियम ट्रेनिज ने सोनी को हराकर विजेता रही। निर्णायक की भूमिका में क्रीडाधिकारी संजय शर्मा, प्रमोद कुमार जायसवाल, मो. आशिफ खान, विकास सोनकर, फिरोज खान, बब्बन पांडेय, सुशील चौधरी, राहुल कुमार, विकास चौरसिया आदि शामिल रहे।   


           रुधौली बस्ती से अजय पांडे की रिपोर्ट 

No comments: