Breaking






Jan 28, 2023

बस्ती में नाले पर हुए अवैध अतिक्रमण पर चला बुलडोजर

बस्‍ती। के सांऊघाट ब्‍लाक क्षेत्र के एनएच 233 गौरा तिराहा मार्ग के पुल के पूरब तरफ नाले की जमीन को पाटकर किए गए अवैध अतिक्रमण पर प्रशासन का बुलडोजर चला। नाले को पाटकर कुछ लोगों ने अवैध कब्‍जा कर रखा था, जिससे डेढ दर्जन गांवों के ग्रामीणों को बरसात के समय में जलजमाव की समस्‍या का सामना करना पडता था।   

       दर्जनभर गांवों में पानी भर जाता था इसकी शिकायत दरौली के पूर्व ग्राम प्रधान राम बहाल चौधरी, नितराम चौधरी ने अधिकारियों और जन प्रतिनिधियों से की थी। नाले को अवैध कब्‍जे से मुक्‍त कराने की मांग की थी। मामला सदर विधायक महेन्‍द्र नाथ यादव के समक्ष आने पर उन्‍होंने डीएम को इससे अवगत कराया।  
जल निकासी की समस्या का समाधान
डीएम प्रियंका निरंजन के निर्देश पर एसडीएम सदर शैलेश कुमार दुबे ने जेसीबी लगवाकर नाले पर सालों से किए गए अतिक्रमण को हटवाया और नाले की खुदाई कराई। गौरा तिराहे से एनएच 233 की सड़क के बगल में पटे करीब एक किमी नाले की खुदाई होने से गौरा, पिपराचन्द्रपति, दरौली, धमौरा, भरतपुर, रसनी, पिपरी, रसना, लोहरौली, गोबरहिया सहित दर्जनों गांव की जल निकासी की समस्या का समाधान हो गया हैं।  

ग्रामीणों की दुश्वारियां होंगी दूर
पानी निकासी की लड़ाई लड़ रहे पूर्व ग्राम प्रधान रामबहाल चौधरी ने कहा कि अब पानी निकासी की समस्या का सामना नहीं करना पडेगा। बरसात के समय लगभग जल जमाव की समस्‍या से जूझ रहे डेढ़ दर्जन गांवों के ग्रामीणों की दुश्‍वारियां दूर होंगी। अतिक्रमण हटवाने के दौरान एसडीएम सदर शैलेष कुमार दूबे, अधिशासी अभियंता सिचाई विभाग राकेश कुमार गौतम, चौकी हड़िया से अभिषेक शर्मा, सचिन, सत्येद्र कुमार, राजस्व विभाग के अशोक तिवारी, संजय चौधरी, जियालाल, देवेन्द्र प्रसाद, बाल कृष्ण उपाध्याय, शिकायत कर्ता पूर्व ग्राम प्रधान रामबहाल चौधरी, नितराम चौधरी, समर पॉल, पिंटू चौधरी, रामअनुज सहित ग्रामीण मौजूद रहे।  


          रुधौली बस्ती से अजय पांडे की रिपोर्ट

No comments: