Breaking

Jan 10, 2023

बस्ती में पिता ने 2 बेटियों को घर से निकाला

बस्ती। में पिता द्वारा घर से निकाले जाने के बाद न्याय की आस में 2 बेटियां कलेक्ट्रेट परिसर में धरने पर बैठ गईं। सोमवार की देर शाम उनके धरने पर बैठने के बाद अधिकारी पहुंचे, मामले की जानकारी ली। उनसे धरना खत्म करने को कहा लेकिन वे डीएम से मिलने और इंसाफ दिलाने की जिद पर अड़ी रही।   


          रात में कलेक्ट्रेट पहुंचे एसडीएम, नायब तहसीलदार ने दोनों को काफी समझाया,कहा कि दिन में उनके पिता को भी बुलाया गया है। डीएम मैम की मौजूदगी में बात कर हल निकाला जाएगा। काफी देर तक मान मनौव्वल और लिखित मिलने के बाद वे वन स्टाप सेंटर जाने को तैयार हुईं।

आज मंगलवार को वे फिर से कलेक्‍ट्रेट पहुंचींं और डीएम से मिलने की गुहार लगाती रहीं, लेकिन मौजूद पुलिसकर्मियों ने एक नहीं सुनी और जबरिया उन्‍हें वाहन में लादकर महिला थाना ले गई। दोनों युवतियों की डीएम से मिलने की हसरत पूरी नहीं हो पाई।

भाभी के कहने पर परेशान करता है पिता

कलवारी थाना क्षेत्र के दुबौली दूबे गांव निवासी कविता (23) एवं सविता (21) का आरोप है कि उसके पिता गोमती प्रसाद ने उन्हें घर से निकाल दिया। कहा कि उसकी भाभी के कहने पर उसके पापा दोनों बेटियों को मानसिक रूप से प्रताड़ित करते हैं।

7 भाई बहन, 4 की हो चुकी है शादी। 

बताया कि वह 6 बहन और एक भाई है, 4 बहनों की शादी हो चुकी है। घर में मां, बाप, भाई, बहन के रहते भी उनके पास रहने का कोई ठिकाना नहीं है। सोमवार को दिन में वह डीएम मैम से मिली थीं। उन्होंने महिला थाना को बात सुनकर निस्तारण करने को लिखा। वे थाने पहुंचीं लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। जब कोई रास्ता नहीं दिखा तो वे डीएम कार्यालय में धरने पर बैठी।

दोनों को भेजा गया घर

आज मंगलवार को वे फिर कलेक्‍ट्रेट पहुंची और डीएम से मिलकर अपनी बात रखने की जिद पर अडी रही, लेकिन वे मिल नहीं पाई। एसएचओ महिला थाना भाग्‍यवती पाण्‍डेय ने बताया कि दोनों लडकियों के मां, बाप को बुलाकर उनका समझौता करा दिया गया है, दोनों को समझौता कराकर उन्‍हें उनके घर भेजा गया है।


            रुधौली बस्ती से अजय पांडे की रिपोर्ट 

No comments: