Breaking

Oct 17, 2022

गैरकानूनी गतिविधियों में लिप्त मदरसों पर होगी कार्रवाई : डिप्टी सीएम

बस्ती, हिन्दुस्तान टीम। सूबे के डिप्टी सीएम बृजेश पाठक आज सोमवार को सरस्वती विद्या मंदिर रामबाग में आयोजित क्षेत्रीय ज्ञान विज्ञान मेला का समापन करने सुबह करीब 11 बजे बस्ती पहुंचे। इसके बाद जिले के बहादुरपुर ब्लाक के डकहीं गांव में बाढ़ पीड़ितों का हाल जाना और राहत सामाग्री का वितरण किया। उन्होंने डीएम प्रियंका निरंजन को निर्देश दिया कि बाढ़ पीडितों को हर संभव सहायत अविलम्ब मुहैया कराई जाए। जिनका मकान बाढ़ में क्षतिग्रस्त हो गया है, उनके लिए भी प्रबंध करें।     

            जिले में गैरमान्यता प्राप्त मदरसों के सवाल पर उन्होंने कहा कि यूपी में गैरकानूनी काम नहीं होने देंगे। इसी मकसद से पूरे प्रदेश में सर्वे कराया गया है। मदरसे में अध्ययनरत बच्चों को उच्चकोटि की सुविधा देने का प्रयास किया जा रहा है। यह स्पष्ट है कि सर्वे में जो भी मदरसे अनाधिकृत मिलते हैं और जो मदरसे गैर कानूनी प्रक्रिया में लिप्त हैं। उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। बाढ़ पीड़ितों के सवाल पर कहा कि योगी सरकार प्रत्येक बाढ़ पीड़ित तक राहत सामाग्री पहुंचने का प्रबंध करने के साथ ही उनकी हर मुमकीन मदद कर रही है। इस काम में किसी स्तर पर लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

सरस्वती विद्या मंदिर रामबाग में आयोजित क्षेत्रीय ज्ञान विज्ञान मेला के समापन अवसर पर कहा कि विज्ञान के क्षेत्र में दिन-प्रतिदिन प्रगति कर रहा है। ऐसे आयोजनों से ही छात्र-छात्राएं आगे निकलकर प्रदेश और देश का नाम रोशन करते हैं।    

              रुधौली बस्ती से अजय पांडे की रिपोर्ट

No comments: