Breaking







Sep 17, 2023

केसरिया रंग में रंग गया पूरा हाईवे,आस्था के सैलाब में शामिल दिखे दुधमुहें,नंदी बाबा हाइवे पर मौजूद

 



करनैलगंज/गोंडा - रविवार को गोंडा - लखनऊ हाईवे आस्था और भक्ति के रंग में सराबोर दिखाई दिया, हाईवे कई दुधमुहेँ छोटे-छोटे बच्चे अपने माता-पिता की गोद में कावड़ यात्रा करते दिखाई दिए। जिले के पृथ्वीनाथ और और दुखहरण नाथ मंदिर में जलाभिषेक करने के लिए कांवरिया सरयू नदी से जल लेकर रवाना हुए। वहीं दिनभर भोलेनाथ के भक्तों पर सूर्य देवता भी मेहरबान दिखे, धूप नहीं निकली और बदली छाई रही जिससे कांवरियों को गर्मी से काफी राहत मिली। करनैलगंज से सरयू नदी तक मार्ग में कई जगह शिवभक्त नंदी बाबा भी हाईवे के बीच बने डिवाइडरों पर सही शांत भाव से भक्तों के स्वागत में खड़े दिखाई दिए। जो की आए दिन प्रदेश मुख्यालय से जिले के दौरे पर आने वाले अधिकारियों और नेताओं के आगमन के समय या तो पकड़ लिए जाते थे या तो अभियान के तहत हाइवे से हटा दिए जाते थे। कुशल बस इतना था कि नंदी बाबा ने मार्ग में उग्र रूप नही धारण किया अन्यथा हालात बेकाबू हो जाती । कांवड़ यात्रा के दौरान कई पिता अपने कुछ ही महीना के बच्चों को गोद में लिए दिखाई दिए तो वहीं महिलाएं भी इसमें तनिक पीछे नहीं रहीं, इन सब में भोलेनाथ के जयकारों के साथ बाबा के प्रति अटूट आस्था दिखाई दी। धार्मिक संस्थाओं द्वारा मार्ग में जगह - जगह बड़े पैमाने पर प्रसाद वितरण की भी व्यवस्था की गई और मेडिकल सुविधा भी मुहैया कराई गई।

टूटा रिकार्ड असंख्य कांवड़ियों ने सरयू से भरा जल

वैसे तो प्रशासन द्वारा करीब 12 से 15 लाख कांवड़ियों के आने का अंदाजा लगाया गया था, और कोई इसे 20 लाख तक आंक रहा है तो कोई कुछ लेकिन कयास के शिवा कांवड़ियों की वास्तविक गणना करना किसी के बस की बात नहीं लोगो की मानें तो इस बार विगत वर्षो का रिकार्ड टूट गया और असंख्य कांवड़ियों ने पवित्र सरयू में स्नान कर जल लेकर शिवालयों की तरफ प्रस्थान किया।

एसपी ने कटराघाट पहुंचकर लिया जायजा,चप्पे चप्पे पर रही पुलिस

कानून व्यवस्था के दृष्टिकोण से मेले में चप्पे चप्पे पर पुलिस तैनात रही कांवड़ियों को कोई दिक्कत न हो इसके लिए पुलिस अधिकारी दिनभर भ्रमण शील दिखे वहीं देर शाम पुलिस अधीक्षक अंकित मित्तल ने करनैलगंज कटरा घाट स्थित सरयू पहुंचकर व्यवस्थाओं का जायजा लिया और संबंधित को जरूरी निर्देश दिए।


इस दौरान पुरेथान मोड़ पर दिनेश्वर सिंह, रोमी सिंह,रवि सिंह ,प्रवेश सिंह सहित अन्य के सहयोग से जिसमे कटरा बाजार विधायक बावन सिंह ने पहुंचकर प्रसाद पाया,,तो बस स्टॉप चौराहे पर विष्णुपाल सिंह ,मनोज सिंह,सत्यदेव सिंह सहित अन्य कई सहयोगियों और वहीं दूसरी तरफ हितेश सिंह,मनोज सिंह,बबलू सिंह सहित अन्य कई सहयोगियों की मदद से विशाल भंडारे का आयोजन किया गया। इसी तरह गोंडा मार्ग स्थित कोंचा के पास दिग्विजय सिंह सहित अन्य कई लोगो द्वारा प्रसाद वितरित किया गया। मार्ग में हजारों शिव भक्तों द्वारा पंडाल लगाकर प्रसाद वितरित किया गया।

No comments: