Breaking





Mar 14, 2023

रिजवान ने पुलिस के साथ जाने से किया मना, कहा योगी की पुलिस रास्ते में मेरा एनकाउंटर कर देगी

हरदोई जिला कारागार उस समय पुलिस के पसीने छूट गए जब गंभीर बीमारी से पीड़ित कैदी को डायलिसिस के लिए लखनऊ भेजने का प्रयास किया गया तो उसने पुलिस के साथ जाने से साफ मना कर दिया। पुलिस सोमवार को उसे ले जा रही थी तो कैदी ने हंगामा मचा दिया। पुलिसवालों से कहा- लिखकर दो कि रास्ते में मेरा एनकाउंटर नहीं करोगे ?
 लगभग दो घंटे तक कैदी विवाद करता रहा। पुलिसकर्मियों ने उसे समझाने की हर कोशिश की, लेकिन वह किसी भी कीमत पर जाने को तैयार नहीं हुआ। आखिरकार पुलिस कर्मी उसे वापस जिला कारागार ले गई।
कैदी रिजवान ने कहा, "मुझे लखनऊ साजिश के तहत रेफर किया गया है। योगी आदित्यनाथ की पुलिस रास्ते में ही गोली मारकर एनकाउंटर कर देगी। मुख्यमंत्री ने UP पुलिस को जाने कौन सी बूटी सुंधाई है कि वह अब एनकाउंटर कर रहे हैं। जब पुलिस लिख कर देगी कि वह जिस हाल में उसे लेकर जा रही है, उसी तरह सुरक्षित रखेगी, तो ही उनके साथ जाऊंगा।"

कैदी का नाम रिजवान है। उस पर आरोप है कि उसने 2014 में अपनी पत्नी नाजरा बेगम पर घर में तेजाब डाला था। एसिड अटैक से वो गंभीर रूप से झुलस गई थी। रिजवान के खिलाफ केस दर्ज कर गिरफ्तार करके जेल भेज दिया था।

जमानत पर छूटने के बाद रिजवान भाग गया था। इसके चलते अदालत ने उसके खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया था। एक साल पहले अदालत से गैर जमानती वारंट जारी होने के बाद पुलिस के डर से उसने अदालत में सरेंडर किया था।

No comments: