Breaking

Oct 18, 2022

PET परीक्षार्थियों से यूपी रोडवेज को हुई बंपर कमाई, दो दिन 10 करोड़ से अधिक कमाए

उत्तर प्रदेश में 15 और 16 तारीख को UPSSSC की परीक्षा सपन्न हुई। प्रारम्भिक अहर्ता परीक्षा के लिए करीब 37 लाख अभ्यार्थियों ने आवदेन किया था। वहीं 25 लाख से अधिक अभ्यार्थियों ने परीक्षा दी। PET एग्जाम सफल कराने के लिए राज्य भर में 1800 परीक्षा केंद्र बनाए गए थे। इस परीक्षा के दौरान उत्तर प्रदेश रोडवेज बसों ने जमकर कमाई की।

सामान्य तौर पर बसों की कमाई करीब 9 से 11 करोड़ रुपये होता है। लेकिन पीईटी परीक्षा के पहले दिन परीक्षार्थियों की उमड़ी भीड़ से कमाई दो करोड़ बढ़कर 13 करोड़ रुपये तक पहुंच गई। वहीं दूसरे दिन पहले की अपेक्षा छह करोड़ की अधिक कमाई हुई।   

       परिवहन निगम जनसंपर्क अधिकारी अजीत सिंह ने बताया कि पीईटी एग्जाम के दिन 15 और 16 तारीख को राज्यभर में छह हजार से ज्यादा बसों का संचालन हुआ। इस दौरान एक लाख से अधिक परीक्षार्थियों ने इन दो दिनों में सफर किया। यूपी रोडवेज को दो दिनों में करीब 10 करोड़ रुपये का लाभ हुआ है।  
यूपी सरकार की तरफ से पीईटी 2022 के परीक्षार्थियों के लिए फ्री बसें और ट्रेन चलाने का दावा किया था। हालांकि इसके लिए UPSSSC के सचिव अवनीश सक्सेनना ने परिवहन निगम को अतिरिक्त बसें चलाने के लिए पत्र भी लिखा था। 15 और 16 तारीख को यूपी के लगभग हर जिलों के रेलवे स्टेशन और बस अड्डे पर परीक्षार्थियों की भीड़ देखने को मिली थी।

        रुधौली बस्ती से अजय पांडे की रिपोर्ट

No comments: