Breaking

Dec 26, 2022

कुश्ती मुकाबले में शिवा पहलवान ने शनि पहलवान को किया परास्त

 मुकाबले में शिवा पहलवान ने शनि पहलवान को किया परास्त 

आर के मिश्रा
परसपुर गोण्डा।।नगर के तुलसी स्मारक इंटर कॉलेज के मैदान में रविवार को अखिल भारतीय कुश्ती दंगल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें विभिन्न जगहों से नामी गिरामी महिला व पुरूष पहलवानों ने पहुँचकर दंगल में हिस्सा लिया। और अपने जोर की आजमाइस की। जिसे देखने के लिये दर्शकों की काफी भीड़ रही है।
उक्त कुश्ती दंगल कार्यक्रम का बतौर मुख्यातिथि के रूप में कर्नलगंज विधायक अजय कुमार सिंह ने फीता काटते हुए पहलवानों का हाथ मिलाकर कुश्ती का श्रीगणेश किया।
 आयोजक पहलवान राजितराम ने बताया कि क्षेत्र के प्रतिनिधियों ने पहुंचकर विजेता पहलवानों को फूल माला पहनाकर सम्मान बढ़ाया। पुलिस लाइन व्यायाम शाला गाजीपुर के पहलवान वसीम टाइगर, मंगला पहलवान ने कुश्ती दंगल का संचालन किया। आये हुए पहलवानों ने एक से बढ़कर एक दांव पेंच करके अपने प्रतिद्वंदी को परास्त किया तथा फाइनल दंगल कुश्ती में अपना नाम दर्ज करवाया। जहाँ तालियां बजाकर दर्शकों ने कुश्ती दंगल आयोजन का भरपूर आनंद लिया। कुश्ती दंगल के जबरदस्त मुकाबला में शनि पहलवान प्रयागराज को शिवा पहलवान अयोध्या ने पटखनी देकर पराजित किया। 
  अजय पहलवान प्रयागराज को अशोक दास अयोध्या ने परास्त कर जीत हासिल किया।
     बुन्देलखण्ड बाँदा के आशीष पहलवान को काठमांडू नेपाल के बादल थापा ने हराया।अयोध्या के अभिषेक उर्फ गामा पहलवान का बुन्देलखण्ड के काला चीता पहलवान एवं आनंद पहलवान आगरा व शिवा पहलवान अयोध्या के बीच शानदार मुकाबला हुआ। किन्तु दोनों ने अखाड़े में अपना अपना दांव लगाते हुए बराबरी बनाये रखा। जिससे दोनों पहलवानो के हार जीत न होने पर फाइनल सूची में नाम दाखिल हुआ। वहीं मध्य प्रदेश के संदीप पहलवान ने अयोध्या के पहलवान राजित राम से हाथ मिलाकर कुश्ती लड़ने खुली चुनौती दी। इस अवसर पर सूरज सिंह, राजू सिंह, पिंकू सिंह,राजू सिंह,अमरेंद्र सिंह,कुलदीप सिंह शैलेश सिंह, विपिन सिंह, अनिल सिंह, पहलवान परसपुर, आशा राम यादव समेत काफी दर्शकों ने ताली बजाकर पहलवानों का उत्साह वर्धन किया।

No comments: