Breaking







Aug 27, 2022

बभनान स्टेशन पर रुकेंगी दो एक्सप्रेस ट्रेन

यात्रियों की सहूलियत के लिए बभनान रेलवे स्टेशन पर पहली बार जम्मूतवी-गुवाहाटी एक्सप्रेस व ग्वालियर-बरौनी एक्सप्रेस ट्रेनों का ठहराव होगा। इसके लिए रेलवे ने समयसारिणी निर्धारित कर दी है। क्षेत्र के लोगों को वैष्णो देवी के दरबार सहित बड़े शहरों में आने-जाने में काफी सुविधा मिलेगी।
गोरखपुर-गोंडा रेलखंड के बीच स्थित बभनान रेलवे स्टेशन पर तीन सितंबर से गाड़ी संख्या 15654 जम्मूतवी-गुवाहाटी एक्सप्रेस ट्रेन का ठहराव सुनिश्चित किया गया है। जबकि गाड़ी संख्या 15653 गुवाहाटी-जम्मूतवी एक्सप्रेस आठ सितंबर से रुकेगी। गाड़ी संख्या 11123 ग्वालियर-बरौनीएक्सप्रेस दो सितंबर से बभनान स्टेशन पर रुकेगी।   
बभनान बाजार के निवासी राधेश्याम जायसवाल, संपूर्णानंद जायसवाल, दिनेश स्वर्णकार, राकेश ने कहा कि यह सौभाग्य की बात है कि क्षेत्र के लोगों को पहली बार यह सुविधा मिलने जा रही है। कस्बे व क्षेत्र के लोगों का मुख्य साधन ट्रेन ही है। व्यापारियों को बड़े शहरों में आने-जाने में सहूलियत मिलेगी।
पूर्वोत्तर रेलवे गोरखपुर के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी पंकज कुमार सिंह ने बताया कि यात्रियों को सुविधा देने के लिए रेल मंत्रालय ने बभनान रेलवे स्टेशन पर जम्मूतवी-गुवाहाटी व ग्वालियर-बरौनी एक्सप्रेस ट्रेन का ठहराव किया जा रहा है। इससे जहां यात्रियों को यात्रा करने में सहूलियत मिलेगी, वहीं रेलवे की आमदनी बढ़ेगी।    

          रुधौली बस्ती से अजय पांडे की रिपोर्ट

No comments: