Breaking

Oct 31, 2022

लौहपुरूष सरदार वल्लभ भाई पटेल की मनाई गई जयन्ती, ‘’राष्ट्रीय एकता दिवस’’ के अवसर पर राष्ट्रीय एकता एवं अखंडता की दिलायी गई शपथ

गोण्डा - राष्ट्रीय एकता के सूत्रधार भारतरत्न, लौहपुरूष सरदार बल्लभभाई पटेल की 147वीं जयन्ती जनपद में उत्साह, उमंग एवं हर्षोल्लास के साथ मनाई गयी। इस अवसर पर आयुक्त सभागार में अपर आयुक्त  राकेश चंद शर्मा ने सरदार बल्लभभाई पटेल जी के चित्र पर माल्यार्पण कर श्रद्धासुमन अर्पित किया।
           अपर आयुक्त ने सरदार बल्लभभाई पटेल के जन्म दिवस को ‘‘राष्ट्रीय एकता दिवस’’ के रूप में मनाए जाने के अवसर पर उपस्थित अधिकारियों, कर्मचारियों एवं अन्य सम्भ्रान्त नागरिकों को शपथ दिलाते हुए कहा ‘‘मैं सत्य निष्ठा से शपथ लेता हूं कि मैं राष्ट्र की एकता, अखंडता और सुरक्षा को बनाए रखने के लिए स्वंय को समर्पित करुंगा और अपने देशवासियों के बीच यह संदेश फैलाने का भी भरसक प्रयत्न करूंगा। मैं यह शपथ अपने देश की एकता की भावना से ले रहा हूं, जिसे सरदार वल्लभ भाई पटेल की दूरदर्शिता एवं कार्यों द्वारा संभव बनाया जा सका है। मैं अपने देश की आंतरिक सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए अपना योगदान करने का भी सत्य निष्ठा से संकल्प लेता हूॅं’’।
इस अवसर पर मंडलीय शासकीय अधिवक्ता राम शंकर पांडे, स्टेनो शिव गोपाल तिवारी व अभिषेक सिंह सहित अन्य अधिकारी/कर्मचारीगण उपस्थित रहे।
    इसके साथ ही प्रभारी  जिलाधिकारी / मुख्य विकास अधिकारी गौरव कुमार ने विकास भवन सभागार तथा अपर जिलाधिकारी सुरेश कुमार सोनी व मुख्य राजस्व अधिकारी जयनाथ यादव एवं नगर  मजिस्ट्रेट अर्पित गुप्ता सहित कलेक्ट्रेट के अन्य अधिकारी व कर्मचारीगण ने कलेक्ट्रेट सभागार में लौहपुरूष सरदार वल्लभभाई पटेल जी के चित्र पर माल्यार्पण कर उनके जन्म दिवस को ’राष्ट्रीय एकता दिवस’ के रूप में मनाया।        
   इसके अतिरिक्त जिले के अन्य सभी सरकारी/गैर सरकारी कार्यालयों, शैक्षणिक संस्थानों, स्वयं सेवी संस्थाओं के कार्यालयों में भी सरदार वल्लभ भाई पटेल जी की जयन्ती धूमधाम से मनायी गई।
  इस अवसर पर सभी विभागों व कार्यालयों के अधिकारी एवं कर्मचारीगण उपस्थित रहे।

No comments: